Muzaffarpur News: 11 अप्रैल से MBA, BBA और MCA की होगी परीक्षा, जानें क्या है बिहार विश्वविद्यालय की तैयारियां
Advertisement

Muzaffarpur News: 11 अप्रैल से MBA, BBA और MCA की होगी परीक्षा, जानें क्या है बिहार विश्वविद्यालय की तैयारियां

बिहार विश्वविद्यालय ने साल 2023 में कुल 7 नए कॉलेजों को पीजी की पढ़ाई कराने की अनुमति दी है. इसके अलावा बात करें तो लंगट सिंह कॉलेज और आरबीबीएम के अलावा पांच कॉलेज शामिल है.

Muzaffarpur News: 11 अप्रैल से  MBA, BBA और MCA की होगी परीक्षा, जानें क्या है बिहार विश्वविद्यालय की तैयारियां

मुजफ्फरपुर: बिहार विश्वविद्यालय ने MBA, BBA और MCA की परीक्षाओं को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है. बिहार विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ टीके डे के अनुसार बता दें कि MBA के थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर और इसके अलावा MCA के तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा 11 अप्रैल से होगी. इधर, आगामी परीक्षा को लेकर बिहार विश्वविद्यालय ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

इन कॉलेजों को मिली अनुमति
बिहार विश्वविद्यालय ने साल 2023 में कुल 7 नए कॉलेजों को पीजी की पढ़ाई कराने की अनुमति दी है. इसके अलावा बात करें तो लंगट सिंह कॉलेज और आरबीबीएम के अलावा पांच कॉलेज शामिल है. इन्हीं पांचों कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कराई जाएगी. 

पीजी के लिए बढ़ेगी पांच सौ सीटें
इस साल बिहार विश्वविद्यालय की तरफ से एलएस कॉलेज में भोजपुरी विषय में एमए की पढ़ाई के लिए स्वीकृति मिली है. अब आगे से इस विषय की सारी पढ़ाई भोजपुरी में होगी. अगर सीट बढ़ाने को लेकर बात करें तो इस वर्ष पीजी में तकरीबन पांच सौ सीटें बढ़ गई है.

इन विद्यार्थियों की मिली नई राह
जानकारी के लिए बता दें कि स्नातक और पीजी के डिस्टेंस परीक्षा के लिए बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोर्ट में शपथ पत्र जारी कर दिया है. इसके अलावा बता दें कि अब 18 हजार विद्यार्थियों की परीक्षा लेने की राह बहुत ही आसान हो जाएगी.

ये भी पढ़िए- BSEB Bihar Board 10th Result 2023 Live: खत्म होने वाला है बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट का इंतजार, हर अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news