बिहार में जगह-जगह आग का तांडव, कहीं जले घर जले तो कहीं खेत-खलिहान, एक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2215051

बिहार में जगह-जगह आग का तांडव, कहीं जले घर जले तो कहीं खेत-खलिहान, एक की मौत

Bihar Fire: बिहार के आग लगने की घटना में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पहला मामला मुजफ्फरपुर का है, जहां बढ़ती गर्मी के साथ आगलगी की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है.रविवार को देवरिया थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर गांव में आग लगने से चार घर जलकर खाक हो गया.

बिहार में आग का तांडव

पटना: Bihar Fire: बिहार के आग लगने की घटना में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पहला मामला मुजफ्फरपुर का है, जहां बढ़ती गर्मी के साथ आगलगी की घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है.रविवार को देवरिया थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर गांव में आग लगने से चार घर जलकर खाक हो गया. वहीं आग में एक बच्चे की झुलसकर मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. वहीं अभी तक आग लगने का कारण पता नही चल पाया है.मृतक बच्चे की पहचान देवरिया थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर गांव के निवासी जितेंद्र कुमार के 8 वर्षीय पुत्र किशन कुमार के रूप में हुई है.मौके पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है और आग लगने के कारण की जांच कर रही है.

पूरे मामले को लेकर जिला अग्निशमन विभाग के समादेष्टा त्रिलोक नाथ झा ने बताया की देवरिया थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर गांव में आग लगने की घटना हुई थी.जिसमे एक 8 वर्ष का बच्चे की जलकर मौत हो गई है. घटना बेहद दुखद है और घटना का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.इस दौरान चार घर जलकर खाक हुआ है. दुर्गम क्षेत्र होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी हुई थी हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है.

वहीं दूसरी तरफ सुपौल के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के हरिहर पट्टी वार्ड नंबर 6 में भीषण अगलगी की घटना हुई है. पछुआ हवा के कारण आग तेजी से फैली गई जो देखते ही देखते कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया. अगलगी की सूचना पर आसपास के इलाके के सैकड़ों लोग पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए. लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि आग के नजदीक जाने की लोग हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. इस बीच सूचना पर दमकल की चार गाड़ी स्थल पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सका. लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक दस परिवार के करीब 15 घर सहित घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. बताया गया है कि इस अगलगी में कई मवेशी भी झुलसे हैं कई मवेशी और बकरियों की मौत भी हुई है.

इनपुट- मणितोष कुमार, सुभाष झा

ये भी पढ़ें- Polyhouse Farming: पॉलीहाउस से बदली किसान की किस्मत, खीरा और शिमला मिर्च से हो रही लाखों की कमाई

Trending news