सम्राट चौधरी ने दी CM नीतीश को सलाह, कहा-बंद कर दे PM बनने का सपना देखना क्योंकि...
Advertisement

सम्राट चौधरी ने दी CM नीतीश को सलाह, कहा-बंद कर दे PM बनने का सपना देखना क्योंकि...

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए मंगलवार को दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन का 2024 के लोकसभा चुनाव में सूपड़ा साफ हो जाएगा. 

 (फाइल फोटो)

Patna: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए मंगलवार को दावा किया कि राज्य में सत्तारूढ़ महागठबंधन का 2024 के लोकसभा चुनाव में सूपड़ा साफ हो जाएगा. 

'CM नीतीश कुमार को PM बनने का सपना देखना बंद कर देना चाहिए'

बिहार इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, 'नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनने का सपना देखना बंद कर देना चाहिए और इसके बजाय राज्य पर ध्यान देना चाहिए. नीतीश का प्रधानमंत्री बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा क्योंकि देश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में विश्वास करते हैं.' चौधरी ने कहा, 'वह (नीतीश) विपक्षी खेमे में अकेले नेता नहीं हैं जो प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते हैं. विपक्षी दलों के नेताओं में बिल्कुल भी एकता नहीं है.'

'कहीं भी जानें है स्वतंत्र'

नीतीश के मंगलवार को दिल्ली दौरे को लेकर सवालों के जवाब में चौधरी ने कहा कि वह (नीतीश) कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं. नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए विपक्षी दलों का गठबंधन बनाने के उद्देश्य से विपक्षी नेताओं से मुलाकात करने की अटकलों के बीच मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए. 

विधानसभा चुनाव में बीजेपी बनाएगी सरकार

चौधरी ने दावा किया, '2024 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन को बिहार में शून्य सीट मिलेगी और बिहार में 2025 के विधानसभा चुनाव में भाजपा दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी.' भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने नीतीश पर राजग की  'पीठ में छुरा घोंपने' का आरोप लगाया और उनके महागठबंधन में शामिल होने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री पद की उनकी महत्वाकांक्षा को जिम्मेदार ठहराया. 

नीतीश पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई महत्वाकांक्षा नहीं है. पूर्व में कई मौकों पर नीतीश ने कहा है कि वह केंद्र में सत्तारूढ़ राजग के खिलाफ विपक्षी एकता बनाने में सकारात्मक  भूमिका निभाने की उम्मीद कर रहे हैं.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news