Lakhisarai: पुलिस के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्‍सली विकास मंडल, अपहरण के मामले में हो रही थी तलाश
Advertisement

Lakhisarai: पुलिस के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्‍सली विकास मंडल, अपहरण के मामले में हो रही थी तलाश

लखीसराय में नक्सलि‍यों के खिलाफ जारी मुहिम में पुलिस को दूसरे दिन फिर सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने पीरी बाजार थाना क्षेत्र के जंगली इलाके से हार्डकोर नक्सली विकास मंडल को गिरफ्तार किया है.

 (फाइल फोटो)

लखीसराय: लखीसराय में नक्सलि‍यों के खिलाफ जारी मुहिम में पुलिस को दूसरे दिन फिर सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने पीरी बाजार थाना क्षेत्र के जंगली इलाके से हार्डकोर नक्सली विकास मंडल को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, क्षेत्र में मिल रही नक्सली गतिविधि की सूचना पर एसटीएफ जमालपुर, अभियान दल पीरी बाजार, एसएसबी कजरा एवं पीरी बाजार थानाध्यक्ष के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पीरी बाजार थाना क्षेत्र के लठिया भैरो टोला से अभयपुर निवासी हार्डकोर नक्सली विकास मंडल को गिरफ्तार किया गया है.

 

विकास मंडल लंबे समय से नक्सली गतिविधियों में संलिप्त होने के साथ कई वारदातों में शामिल था. कई कांड में वह आरोपित है और फरार था. बीते 23 अक्टूबर 2021 को चौकरा गांव से जन वितरण प्रणाली के दुकानदार (डीलर) भागवत प्रसाद के पुत्र दीपक कुमार के अगवा किए जाने के दौरान हुए पुलिस के साथ मुठभेड़ में वह नामजद आरोपित है. उक्त मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली लठिया निवासी प्रमोद कोड़ा मारा गया था एवं एक एके-47 राइफल पुलिस के हाथ लगी थी. इस बात की जानकरी अपर पुलिस अधीक्षक अभियान मोती लाल ने दी है.

वहीं, चानन थाना क्षेत्र के महुलिया से 25 जनवरी 2022 को रामजी यादव एवं उसके बेटे धर्मवीर का अपहरण लेवी के लिए कर लियाथा. बाद में रामजी यादव को छोड़ दिया गया था, जबकि धर्मवीर कुमार कई दिनों तक नक्सलियों के कब्जे में रहा था, उस अपहरण मामले में भी विकास मंडल नामजद किया गया था. एएसपी अभियान मोती लाल ने बताया कि अन्य थाने से इसके आपराधिक रिकॉर्ड्स खंगाले जा रहे हैं. पुलिस गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ कर रही है.

(इनपुट राज किशोर मधुकर)

Trending news