जानें कौन हैं विवादों में रहने वाले ‘खान सर’, क्या है इनके नाम से जुड़ा नया विवाद
Advertisement

जानें कौन हैं विवादों में रहने वाले ‘खान सर’, क्या है इनके नाम से जुड़ा नया विवाद

Bihar News: तमिलनाडु में बिहारियों पर हुए हमले का फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के बाद आज बिहार बंद बुलाया गया है. इस बीच इस मामले में अब खान सर का नाम भी सामने आने लगा है.

जानें कौन हैं विवादों में रहने वाले ‘खान सर’, क्या है इनके नाम से जुड़ा नया विवाद

पटना:Bihar News: तमिलनाडु में बिहारियों पर हुए हमले का फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के बाद आज बिहार बंद बुलाया गया है. इस बीच इस मामले में अब खान सर का नाम भी सामने आने लगा है. जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने बुधवार को खान सर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. जिसके बाद से ही ये संभावना जताई जा रही है कि इस मामले में खान सर के खिलाफ भी जांच हो सकती है. बता दें कि खान सर का विवादों से पुराना नाता रहा है.

पढ़ाने की शैली से हुए मशहूर

बिहार की राजधानी पटना में कोचिंग चलाने वाले खान सर अपने पढ़ाने की शैली को लेकर पूरे देश में मशहूर हैं. उनका जन्म उत्तर प्रदेश गोरखपुर जिले में 1993 को हुआ था. खान सर के पिता एक सेना अधिकारी थे. ऐसे में उनकी भी ये सपना था की वो अपने पिता की सेना में जाकर देश की सेवा करें. इसके लिए उन्होंने बचपन से ही खूब लगन से पढ़ाई की और NDA की परीक्षा पास भी कर ली.  लेकिन तब उनका सिलेक्शन नहीं हो पाया था. जिसके बाद उन्होंने बच्चों को पढ़ाने का फैसला किया.

खड़े होकर पढ़ते हैं बच्चे

खान सर ने पटना में Khan GS Research Centre के नाम से एक कोचिंग संस्थान खोला. जहां ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में पढ़ाई की जाती है. इनके कोचिंग संस्थान में एक बैच में हजारों की संख्या में छात्र पढ़ाई करने आते है. खान सर प्रतियोगी परीक्षाओं, जीके आदि विषय पढ़ाते है और इनके कोचिंग संस्थान में भीड़ इतनी ज्यादा होती है कि बहुत से विद्यार्थियों को खड़े रहकर ही क्लास करना पड़ता है.

क्या है खान का असली नाम

खान सर के असली नाम को लेकर हमेशा संशय बरकरार रहता है, तो आपको बता दें कि खान सर का असली नाम फैजल खान है. अपने पढ़ाने के मनोरंजक अंदाज की शैली  के कारण पूरे देश में वो खान सर के नाम से प्रसिद्ध हो गए है. पढ़ाने के अलावा खान सर ने जनरल नॉलेज और साइंस की अनेक किताब हिंदी और उर्दू भाषा में भी लिखी है.

ये भी पढ़ें- मनीष कश्यप के बाद क्या खान सर पर कसेगा शिकंजा ? BJP नेताओं के कॉल डिटेल जांच करने की मांग

Trending news