JEE Main 2022 Result: जेईई मेन्स सेशन 2 का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां चेक करें आंसर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1289849

JEE Main 2022 Result: जेईई मेन्स सेशन 2 का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां चेक करें आंसर

जेईई मेन्स सेशन 2 के परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज के लिंक पर क्लिक करें. अब एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि के जरिए लॉगइन करें. स्क्रीन पर आपका परिणाम प्रदर्शित किया जाएगा. 

JEE Main 2022 Result: जेईई मेन्स सेशन 2 का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां चेक करें आंसर

पटनाः JEE Main 2022 Result Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन्स सेशन 2 की आंसर जारी कर दी है. अभ्यर्थी जेईई मेन्स सेशन 21 परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार 7 अगस्त 2022 तक जेईई मेन्स परीक्षा के परिणाम जारी किया जा सकता है.

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें परिणाम
जेईई मेन्स सेशन 2 के परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज के लिंक पर क्लिक करें. अब एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि के जरिए लॉगइन करें. स्क्रीन पर आपका परिणाम प्रदर्शित किया जाएगा. साथ ही अभ्यर्थी इसे डाउनलोड या सेव कर लें.

7 अगस्त से जारी होगा जेईई एडवांस्ड परीक्षा का रजिस्ट्रेशन
बता दें कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए 7 अगस्त से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी. साथ ही जो उम्मीदवार रैंक 2.5 लाख के अंदर होंगे केवल उन्हें ही एडवांस्ड परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. फिलहाल जारी आंसर की को अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं व उनपर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति आपत्ति 200 रुपये शु्ल्क का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़िए- UPPCL Recruitment 2022: बिजली विभाग में इन पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार यहां करें आवेदन

Trending news