बिहार में बढ़ी सियासी गर्मी, JDU ने आरसीपी सिंह को भेजा नोटिस, मांगा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1290728

बिहार में बढ़ी सियासी गर्मी, JDU ने आरसीपी सिंह को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है. उनकी पार्टी ने ही उन पर गंभीर आरोप लगाते हुए नोटिस भेजा है. पार्टी ने नोटिस जारी करके उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने JDU में रहते हुए अकूत संपत्ति बनाई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है. उनकी पार्टी ने ही उन पर गंभीर आरोप लगाते हुए नोटिस भेजा है. पार्टी ने नोटिस जारी करके उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने JDU में रहते हुए अकूत संपत्ति बनाई है. इस मामले को लेकर जदयू ने आरसीपी सिंह को नोटिस भेजकर जवाब मांगा हैं.

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के द्वारा भेजे गए नोटिस में पूछ गया है कि नालंदा जिला के दो साथियों का साक्ष्य के साथ परिवाद प्राप्त हुआ है. इसके अलावा प्राप्त जानकारी के अनुसार आपके एवं आपके परिवार के नाम से वर्ष 2013 से 2022 तक अकूत अचल संपत्ति निबंधित की गई है. इस चिट्ठी ये भी कहा गया है कि कई प्रकार की अनियमितताएं समानताएं पाई गई है. 

चिट्ठी में ये भी लिखा है कि आप काफी समय से पार्टी के नेता नीतीश कुमार के साथ अधिकार एवं राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में जुड़े है. आपको पार्टी के नेता ने दो बार राज्यसभा का सदस्य पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा केंद्र में मंत्री के रूप में कार्य करने का अवसर भी दिया है.

JDU ने आरसीपी सिंह से पूछा है कि अगर इस बात को जानते हैं कि नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर काम करते हैं. इतने लंबे सार्वजानिक करियर के बाद भी आज तक उन पर कोई आरोप नहीं लगता है इसलिए पार्टी आप से भी यही उम्मीद करती है कि आप परिवाद के बिंदुओं पर बिंदुवार अपनी राय से पार्टी को तुरंत अवगत कराएं.

आरसीपी सिंह को भेजे गए नोटिस में जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने आरसीपी सिंह के द्वारा खरीदी गई संपत्ति का भी बिंदु बार जिक्र किया है. इस नोटिस ने JDU ने आरोप लगाया है कि आरसीपीसी सिंह ने नालंदा जिला के दो प्रखंड में 40 बीघा जमीन खरीदी है.  इस जमीन को दान में लेकर इसकी खरीद और बिक्री की गई है. साथ ही इसका जिक्र चुनावी हलफनामे में नहीं किया गया है. इसके अलावा आरसीपी सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने जमीन के खरीद में अपनी पत्नी के नाम में भी हेराफेरी की है .

Trending news