जनशताब्दी एक्सप्रेस में टला बड़ा हादसा, AC कोच में लगी आग, जमुई के पास रोकनी पड़ी ट्रेन
Advertisement

जनशताब्दी एक्सप्रेस में टला बड़ा हादसा, AC कोच में लगी आग, जमुई के पास रोकनी पड़ी ट्रेन

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की बोगी से धुंआ उठते सबसे पहले भलुई के केबिन मैन राजेश कुमार ने देखा. उसने ही वॉकी-टॉकी से ट्रेन के गॉर्ड को इसकी सूचना दी.

12024 जनशताब्दी एक्सप्रेस (File Photo)

Jan Shatabdi Express Fire: बिहार में जनशताब्दी एक्सप्रेस बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई. पटना से हावड़ा जा रही गाड़ी संख्या 12024 जनशताब्दी एक्सप्रेस के एसी बोगी में आग लग गई. बोगी में धुंआ भरने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. काफी यात्री घबरा कर रेलवे ट्रैक पर आ गए थे. यह घटना किऊल-झाझा रेलखंड पर शहीद जितेंद्र हॉल्ट के पास हुई. 

 

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की बोगी से धुंआ उठते सबसे पहले भलुई के केबिन मैन राजेश कुमार ने देखा. उसने ही वॉकी-टॉकी से ट्रेन के गॉर्ड को इसकी सूचना दी. जिस पर ट्रेन को तुरंत हॉल्ट पर रुकवाया गया. ट्रेन के गार्ड से सूचना मिलने पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी तुरंत एक्शन में आ गए. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया. इस सबके बीच ट्रेन तकरीबन 23 मिनट तक हॉल्ट पर ही खड़ी रही. 

ब्रेक बाइंडिंग की वजह से लगी आग!

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के ब्रेक बाइंडिंग की वजह से कोच में आग लगी थी. गनीमत रही कि इससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ. तकनीकी टीम ने ट्रेन का निरीक्षण करने के बाद इसे आगे की यात्रा के लिए उपयुक्त करार दिया. केबिन मैन राजेश कुमार की सतर्कता के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया. 

ये भी पढ़ें- फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल के आरोपी का वीडियो आया सामने, गिरफ्तारी के लिए NIA कर रही छापेमारी

रेल ट्रैक के पास झाड़ियों में लगी आग

इसके अलावा, सीवान में भी आग के कारण रेल यातायात थोड़ी देर के लिए बाधित रहा. यहां रेल ट्रैक के पास झाड़ी में भीषण आग लग गई, जिससे रेल यातायात पर भी असर पड़ा. स्थानीय लोगों की मदद से फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. यह घटना दरौंदा थाना क्षेत्र के धनौती हाई स्कूल के समीप हुई. 

Trending news