खाकी ‘द बिहार चैप्टर’ से चर्चा में आए आईपीएस अफसर पर FIR, भ्रष्टाचार के आरोप
Advertisement

खाकी ‘द बिहार चैप्टर’ से चर्चा में आए आईपीएस अफसर पर FIR, भ्रष्टाचार के आरोप

Khakee Web Series: भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और मगध रेंज के पूर्व आईजी अमित लोढ़ा के खिलाफ (Special Vigilance Unit) ने भ्रष्टाचार और वित्तीय गड़बड़ी के मामले में केस दर्ज किया है.

खाकी ‘द बिहार चैप्टर’ से चर्चा में आए आईपीएस अफसर पर FIR, भ्रष्टाचार के आरोप

पटना:Khakee Web Series: भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और मगध रेंज के पूर्व आईजी अमित लोढ़ा के खिलाफ (Special Vigilance Unit) ने भ्रष्टाचार और वित्तीय गड़बड़ी के मामले में केस दर्ज किया है. विशेष निगरानी इकाई ने इससे पहले गया के तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार के खिलाफ डीए केस दर्ज करते हुए बुधवार को उनके तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी. विशेष निगरानी इकाई के अनुसार, अमित लोढ़ा ने पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार और व्यक्तिगत लाभ के लिए वित्तीय अनियमितताएं की थी.

भ्रष्टाचार के आरोप
एसयूवी ने अमित लोढ़ा पर आरोप लगाया है कि सरकारी सेवक होते हुए भी उन्होंने नेटफिलिक्स तथा फ्राइडे स्टोरी टेलर के साथ व्यावसायिक कार्य किया है. बता दें कि नेटफ्लिक्स पर इन दिनों खाकी वेब सीरीज देखी जा रही है. इसमें एसपी के रूप में अमित लोढ़ा नजर आ रहे हैं. एसयीयू ने बताया कि अमित लोढ़ा के वित्तीय अनियमितता और भ्रष्टाचार की जांच एजेंसियों द्वारा की गई है.

ये भी पढ़ें- ट्रैक्टर और बाइक की भिड़ंत में दो युवक घायल, बारात का सामान लेने बाजार गए थे मामा- भांजा

आईपीएस अफसर पर FIR
पुलिस मुख्यालय एवं वरीय प्राधिकारियों द्वारा जांच रिपोर्ट की समीक्षा विधिवत की गई. इसके बाद अमित लोढ़ा के खिलाफ निगरानी विभाग के दिशा-निर्देश के आलोक में पीसी एक्ट और आईपीसी की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. इस बात की जानकारी विशेष निगरानी इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने दी है. उन्होंने कहा कि पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी इस मामले की जांच की कर रहे हैं. बता दें कि मगध रेंज के तत्कालीन आईजी अमित लोढ़ा और गया के तत्कालीन एसएसपी और फरार चल रहे आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार के बीच विवाद जगजाहिर है. इनकी आपसी खींचातान और विवाद के बाद सरकार ने दोनों अधिकारियों को गया से हटाकर मुख्यालय में प्रतिनियुक्त कर दिया था. इसके बाद दोनों के खिलाफ जांच हुई.

Trending news