बिहार में योग दिवस पर आम से लेकर खास लोगों ने किया योगाभ्यास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1747202

बिहार में योग दिवस पर आम से लेकर खास लोगों ने किया योगाभ्यास

International Yoga Day 2023: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर गुरुवार को बिहार में कई स्थानों पर योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इन कार्यक्रमों में आम से लेकर खास लोगों ने भाग लिया. पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया

बिहार में योग दिवस पर आम से लेकर खास लोगों ने किया योगाभ्यास

International Yoga Day 2023: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर गुरुवार को बिहार में कई स्थानों पर योग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इन कार्यक्रमों में आम से लेकर खास लोगों ने भाग लिया. पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल सत्यपाल मलिक और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी शरीक हुए.

मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामकृपाल यादव ने भी की शिरकत
इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामकृपाल यादव ने भी शिरकत की और योगाभ्यास किया. पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स मैदान में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किया. इस मौके पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को दुनिया तक पहुंचाया. उन्होंने लोगों से प्रतिदिन योग करने की अपील की.

योग ने सभी को एक साथ जोड़ा 
योग कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा, 'योग जोड़ता है. भारत की संस्कृति जोड़ने की रही है और हम लोग योग के जरिए देश के लोगों को एक साथ जोड़ रहे हैं.'

मंत्री रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा भी हुए शामिल
हाजीपुर में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित योग शिविर में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बक्सर में योगाभ्यास किया तो गिरिराज सिंह ने नवादा में अपने समर्थकों के साथ योग किया.

नरसिंह बाबा मंदिर में आयोजित हुआ योग कार्यक्रम
मोतिहारी के पतंजलि योग संस्थान द्वारा नरसिंह बाबा मंदिर में आयोजित योग कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार शामिल हुए. इस अवसर पर राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- फायदे के साथ साथ नुकसान भी करता है योग! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

Trending news