होली के बाद काम पर वापस लौटने पर अब नहीं होगी कोई दिक्कत, मुजफ्फरपुर से चलेंगी 3 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें रूट
Advertisement

होली के बाद काम पर वापस लौटने पर अब नहीं होगी कोई दिक्कत, मुजफ्फरपुर से चलेंगी 3 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें रूट

होली के सीजन पर लोगों की भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 196 विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेनें 491 फेरे करेंगी. भारतीय रेलवे ने देश के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनों की योजना बनाई है. 

 (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर:  होली का पर्व अब खत्म हो गया है. ऐसे में अब वो लोग एक बार फिर से उन शहरो में वापस जा रहे हैं, जहां वो प्रवास करते हैं. होली पर बड़ी संख्या में लोग बिहार आए थे. ऐसे में अब ये लोग एक बार फिर से वापस जा रहे हैं. वापस जाने के लिए जिन लोगों के पास टिकट नहीं है. उनके लिए भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. भारतीय रेलवे ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से 3 ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. 

मुजफ्फरपुर जंक्शन से चलेगी ये 3 ट्रेनें 

भारतीय रेलवे ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से 3 ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है. ये ट्रेनें  9 से 24 मार्च तक चलेंगी. जारी की गई सूचना के अनुसार,   9 मार्च और 16 मार्च को गाड़ी संख्या 05269 मुजफ्फरपुर से वलसाड के लिए रात्रि 8:10 बजे चलेगी. इसके अलावा 10 से 24 मार्च तक मुजफ्फरपुर से यशवंतपुर के लिए ट्रेन संख्या 05271 चलेगी. वहीं, मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए 9 मार्च को रात्रि 11 बजे होली स्पेशल ट्रेन संख्या 04047 चलेगी. 

चल रही हैं 196 स्पेशल ट्रेनें

होली के सीजन पर लोगों की भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 196 विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. ये ट्रेनें 491 फेरे करेंगी. भारतीय रेलवे ने देश के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनों की योजना बनाई है. इस योजना के तहत के दिल्ली पटना, दिल्ली भागलपुर, दिल्ली मुजफ्फरपुर, दिल्ली सहरसा, गोरखपुर मुंबई, कोलकाता पुरी, गुवाहाटी रांची, नई दिल्ली श्री माता वैष्णो देवी कटरा, जयपुर बांद्रा टर्मिनस, पुणे दानापुर रूट पर विशेष ट्रेनों को चलाने का फैसला किया गया है. 

Trending news