Independence Day 2023: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, यहां देखें Live कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1821346

Independence Day 2023: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे PM मोदी, यहां देखें Live कार्यक्रम

77वें स्वतंत्रता दिवस को भव्य तरीके से मनाने के लिए देशभर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. पीएम मोदी ने 13 अगस्त से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' अभियान आह्वान किया है. इसके तहत हर भारतीय से अपने घर में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रध्वज तिरंगा को फहराने की अपील की गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

76th Independence Day Live Streaming: अंग्रेजों से आजादी मिले हमें 76 साल पूरे होने वाले हैं. आगामी 15 अगस्त को हम आजादी की 76वीं वर्षगांठ सेलीब्रेट करने वाले हैं. 77वें स्वतंत्रता दिवस को भव्य तरीके से मनाने के लिए देशभर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. पीएम मोदी ने 13 अगस्त से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' अभियान आह्वान किया है. इसके तहत हर भारतीय से अपने घर में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक राष्ट्रध्वज तिरंगा को फहराने की अपील की गई है. 15 अगस्त को राजधानी दिल्ली में लालकिला पर मुख्य परेड का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल किया जाएगा.  

15 अगस्त को सुबह-सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लालकिला पर तिरंगा फहराएंगे, इसके बाद वह राष्ट्र को संबोधित करेंगे. देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोग भारतीय स्वतंत्रता दिवस के जश्न को देखना चाहते हैं. अगर आप भी लाल किले से स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम और पीएम मोदी का भाषण लाइव देखना और सुनना चाहते हैं, तो हम आपको बता रहे कि लाइव स्ट्रीमिंग कैसे और कहां देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Independence Day 2023: 18 साल तक इस दिन मनाया जाता था स्वतंत्रता दिवस, जानें कैसे 15 अगस्त तय हुई तारीख

लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त का जश्न राष्ट्रीय टीवी चैनल दूरदर्शन पर होगा. जी न्यूज भी इस कार्यक्रम को कवर करेगा, इसलिए आपको Zee News पर भी इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखने को मिलेगा. इसके अलावा Zee News की वेबसाइट पर भी आपको पूरा कार्यक्रम लाइव देखने को मिल जाएगा. BJP और Narendra Modi के यूट्यूब चैनल पर भी इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Water hyacinth: कॉरपोरेट जॉब छोड़ जलकुंभी से शुरू किया ये काम, अब दूसरों को दे रहे हैं नौकरी

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस उत्सव के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. लाल किले के आस-पास 10,000 से ज्यादा कर्मियों को तैनात किया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एतिहासिक लाल किले की हिफाजत के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है. इस सुरक्षा घेर के लिए एनएसजी स्नाइपर्स, स्वाट कमांडो, स्वान दस्ते और ऊंची इमारतों पर अचूक निशाना लगाने वालों की तैनाती शामिल है.

Trending news