Asia Cup 2022: भारतीय टीम से होगी इस स्टार खिलाड़ी की छुट्टी, महामुकाबले में ऐसी होगी भारत -पाकिस्तान की प्लेइंग-11
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1333801

Asia Cup 2022: भारतीय टीम से होगी इस स्टार खिलाड़ी की छुट्टी, महामुकाबले में ऐसी होगी भारत -पाकिस्तान की प्लेइंग-11

Asia Cup 2022: रविवार को एशिया कप 2022 के सुपर- 4 राउंड के दूसरे मैच में जब भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा इस मैच को जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की होगी.

Asia Cup 2022: भारतीय टीम से होगी इस स्टार खिलाड़ी की छुट्टी, महामुकाबले में ऐसी होगी भारत -पाकिस्तान की प्लेइंग-11

पटना: Asia Cup 2022: रविवार को एशिया कप 2022 के सुपर- 4 राउंड के दूसरे मैच में जब भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा इस मैच को जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की होगी. वहीं पाकिस्तान इस मैच में ग्रुप स्टेज में मिली हार का बदला लेना चाहेगी.  ग्रुप स्टेज में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था. इस जीत के बाद भारतीय टीम का उत्साह काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला काफी जबरदस्त होने की संभावना है. 

प्लेइंग-11 में बदलाव संभव
इस बात की संभावना काफी कम है की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच ज्यादा बदलाव करें, लेकिन स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर होने बाद अक्षर पटेल को खेलने का मौका मिल सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी और हार्दिक पांड्या (17 गेंदों पर नाबाद 33) के साथ 52 रन की साझेदारी की. जिससे भारत ने 148 रनों के लक्ष्य को आसानी से पा लिया. कप्तान रोहित शर्मा के साथ राहुल इस मैच में ओपनिंग कर सकते हैं. जबकि विराट कोहली नंबर तीन पर खेलेंगे.  इसके बाद सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे. 

आवेश खान की जगह दीपक हुड्डा
ऐसा संभावना है कि इस मैच में कप्तान रोहित अपनी प्लेइंग-11 में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से इस मैच में कार्तिक को खेलने का मौका दे सकते हैं. एशिया कप 2022 में आवेश खान टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन गए हैं. आवेश खान लगातार रन दे रहे हैं. इसके अलावा वो विकेट निकालने में कामयाब नहीं है. ऐसे में भारतीय टीम इंडिया उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ बाहर कर सकती है. उनकी जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर लगभग फिक्स 
पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर लगभग फिक्स है, इसमें शायद ही कोई बदलाव हो. वहीं टीम के मुख्य स्पिनर ऑलराउंडर शादाब खान होंगे. इनका साथ देने के लिए पाकिस्तान बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को मौका दे सकती है क्योंकि भारत का शीर्ष क्रम बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ सहज नहीं रहता है. वहीं पावर हिटर के तौर पर आसिफ अली के अलावा हैदर अली या खुशदिल शाह में से किसी एक को खेलने का मौका दिया जा सकता है.

बाबर की परेशानी गेंदबाजी 
वहीं दूसरी तरफ बाबर आजम के लिए गेंदबाजी लाइनअप सेट करना आसान नहीं होगा. शाहीन शाह आफरीदी गैरमौजूदगी में युवा पेसर मोहम्मद हसनैन को टीम में शामिल किया है.  हसनैन के पास अच्छी पेस है और उछाल ऐसे में उनको खेलने का मौका दिया जा सकता है. इसके अलावा उनका साथ देने के लिए हारिस रऊफ और नसीम शाह को मैच में उतारा जा सकता है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और चहल.

पाकिस्तान: बाबर आजम , मोहम्मद रिजवान , फखर जमां, आसिफ अली, हैदर अली/खुशदिल शाह, शादाब खान, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, मोहम्मद नवाज, उस्मान कादिर/इफ्तिखार अहमद

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: पाक के खिलाफ महामुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! इन युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

Trending news