Asia Cup 2022: पाक के खिलाफ महामुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! इन युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1333748

Asia Cup 2022: पाक के खिलाफ महामुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! इन युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट का रविवार को पाकिस्तान से मुकाबला होना है. इस मैच में जहां टीम इंडिया की कोशिश फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की होगी, वहीं, पाकिस्तान के पास पिछली हार का बदला लेने की कोशिश करेगा. पाकिस्तान को भारत ने पिछले मैच में हरा दिया था.

Asia Cup 2022: पाक के खिलाफ महामुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! इन युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट का रविवार को पाकिस्तान से मुकाबला होना है. इस मैच में जहां टीम इंडिया की कोशिश फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की होगी, वहीं, पाकिस्तान के पास पिछली हार का बदला लेने की कोशिश करेगा. पाकिस्तान को भारत ने पिछले मैच में हरा दिया था. पाक के खिलाफ मैच में जीत के बाद भारत का उत्साह काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है, तो आइये जानते हैं कि इस महामुकाबले में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है: 

जडेजा हो गए है चोटिल

सीनियर बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण यहां चल रहे एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टूर्नामेंट में उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है.

जडेजा भारत के दोनों ग्रुप ए मैचों में पाकिस्तान और हांगकांग के खिलाफ दुबई में खेले थे. पाकिस्तान के खिलाफ दो ओवर में 11 देकर बिना विकेट लिए ही चले गए थे. उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए पदोन्नत किया गया और 29 गेंदों में 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और हार्दिक पांड्या (17 गेंदों पर नाबाद 33) के साथ 52 रन की साझेदारी की, जिससे भारत ने 148 रनों के लक्ष्य का सफल पीछा किया. जडेजा को हांगकांग के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवरों में 3.75 की इकॉनमी दर से 1/15 किफायती गेंदबाजी की.

आवेश खान हो सकते हैं बाहर 

टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुसीबत आवेश खान बन गए हैं. आवेश खान लगातार रन दे रहे हैं. इसके अलावा वो विकेट भी नहीं ले पा रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें बाहर कर सकती है. 

दीपक हुड्डा को मिल सकता है मौका 

टीम इंडिया इस मैच के लिए दीपक हुड्डा को टीम में शामिल कर सकते हैं. दीपक हुड्डा के होने से टीम इंडिया के पास एक गेंदबाज़ी का विकल्प भी बन जाएगा. इसके अलावा हार्दिक पंड्या को तीसरे तेज गेंदबाज़ के रूप में प्रयोग किया जा सकता है. 

संभावित XI: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और चहल.

ये भी पढ़ें- Teachers day 2022: कुछ इस तरह लिखे अपने टीचर के लिए स्पीच, सब करेंगे वाह-वाह

Trending news