IND vs AUS Final: अब पिच पर आखिरी तक केएल राहुल का टिके रहना क्यों हो गया है जरूरी?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1968056

IND vs AUS Final: अब पिच पर आखिरी तक केएल राहुल का टिके रहना क्यों हो गया है जरूरी?

IND vs AUS Final: नंबर पांच पर उतरे केएल राहुल का आखिर तक एक छोर पर टिके रहना बहुत जरूरी है क्योंकि टीम के मुख्य बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर अपना विकेट गंवा चुके हैं. इससे राहुल पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

IND vs AUS Final: अब पिच पर आखिरी तक केएल राहुल का टिके रहना क्यों हो गया है जरूरी?

KL Rahul's Importance: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में वैसी शुरुआत नहीं मिली जैसा कि उम्मीद थी. टीम इंडिया ने 28.3 ओवर में 148 रनों के स्कोर पर विराट कोहली के रूप में चौथा विकेट खो दिया. कोहली और जडेजा के बाद, क्रीज पर मौजूद केएल राहुल का आखिर तक टिके रहना महत्वपूर्ण हो गया है. राहुल एक बल्लेबाज है जो मौके और दस्तूर के हिसाब से बल्लेबाजी करना जानते हैं.

केएल राहुल इनफॉर्म बल्लेबाज हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने अंत में आकर 39 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इससे पहले नीदरलैंड्स के खिलाफ लीग मैच में उन्होंने 102 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में उन्होंने नाबाद 97 रनों की पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई थी. केएल राहुल तेज खेलने के साथ-साथ पारी को एंकर करना भी जानते हैं. उनकी स्पिन खेलने की क्षमता पारी को एंकरिंग करने में मदद करती है. 

नंबर पांच पर उतरे केएल राहुल का आखिर तक एक छोर पर टिके रहना बहुत जरूरी है क्योंकि टीम के मुख्य बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर अपना विकेट गंवा चुके हैं. इससे राहुल पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

केएल राहुल ऐसे बल्लेबाज हैं जो शुरुआत में धीरे-धीरे खेलकर पारी को बनाते हैं और अंत के ओवरों में गियर बदलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करना जानते हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में राहुल 62 गेंदों में शतक जड़ भारत के लिए विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने थे. इन सभी कारगर योजनाओं के साथ राहुल का अंत तक क्रीज में बना रहना भारतीय टीम के लिए एक अहम कदम हो सकता है जिससे वह एक अच्छा टोटल सेट कर सके.

ये भी पढ़िए-  IND vs AUS Dream11 Prediction: फाइनल मैच में विराट और शमी से लेकर ये खिलाड़ी निकलेंगे तुरुप का इक्का, ड्रीम 11 में इन खिलाड़ियों से तैयार करें अपनी टीम

 

Trending news