Periods Problem: पीरियड्स में पति भूलकर भी वाइफ के साथ न करें ये पांच काम
Advertisement

Periods Problem: पीरियड्स में पति भूलकर भी वाइफ के साथ न करें ये पांच काम

Periods Problem: पीरियड्स को लेकर हमारे यहां कई तरह की बातें की जाती है. जिनमें से कुछ बातें महिलाओं के लिए बेहद जरूरी होती है तो कुछ बातों का कोई मतलब नहीं होता. इन दिनों हर पति को अपनी पत्नी का खास ध्यान रखना चाहिए. 

Periods Problem: पीरियड्स में पति भूलकर भी वाइफ के साथ न करें ये पांच काम

पटनाः Periods Problem: मासिक धर्म कहे या फिर पीरियड्स या फिर कहें मेंसुरेशन ये सभी शब्द भले ही अलग-अलग हो सकते है, लेकिन इन सब का मतलब एक ही है पीरियड्स. इसको लेकर हमारे यहां कई तरह की बातें की जाती है. जिनमें से कुछ बातें महिलाओं के लिए बेहद जरूरी होती है तो कुछ बातों का कोई मतलब नहीं होता. मेंसुरेशन के दौरान महिलाओं के अंदर हार्मोनल बदलाव आते हैं और इस हार्मोनल बदलाव की वजह से पीरियड्स के दिनों में बहुत सी ऐसी बातें होती हैं, जिन्हें हर पति को ध्यान रखना चाहिए. 

पीरियड्स के दौरान पति ना करें ये सब 

- पीरियड्स के दौरान कोई भी पति अपनी पत्नी के साथ ऐसी कोई भी एक्टिविटी नहीं करें या फिर यूं कहें कि बिल्कुल भी वैसा ट्रीट न करें जिससे कि उसे खुद को एब्नॉर्मल महसूस हो. 

- इन दिनों महिलाएं लंबे समय तक खड़े रहने या देर तक बैठे रहने की स्थिति में नहीं होती हैं. इसलिए जरूरी है कि आप उनके आराम का पूरी तरह से ध्यान रखें. ऐसे समय में महिलाओं को गर्म पानी की सिकाई से काफी आराम मिलता है. 

- महिलाएं पीरियड्स के दौरान अपने पार्टनर से भावनात्मक सपोर्ट की अपेक्षा रखती हैं. हालांकि आप उनका बहुत अधिक ध्यान ना रख पा रहे हों. लेकिन पीरियड्स के दौरान आप अपने पार्टनर से ऐसी कोई बात ना बोलें या ऐसा कोई काम ना कराएं, जो आपकी पार्टनर को गुस्सा दिला दें. 

- हर पति को अपने पार्टनर के पीरियड्स की तारीखों को बिल्कुल भी भूलना नहीं चाहिए. अगर आप मेंसुरेशन की तारीख भूल जाते हैं तो इस वक्त आपको अपनी वाइफ संग एडजस्ट करने में परेशानी होगी. लेकिन वहीं अगर आप डेट को याद रखते हैं तो उन दिनों में बेहतर एडजस्ट कर पाएंगे.

- इन दिनों में महिलाओं को आपका टच सुकून देगा. आपकी उंगलियों के मैजिक की जरूरत आपकी वाइफ को इस समय सबसे अधिक होती है. क्योंकि प्यार और केयर के साथ किया जाने वाला टच बॉडी में हैप्पी हार्मोन्स का सीक्रेशन बढ़ता है. इन दिनों आप आपकी पत्नी के लिए नेचुरल पेनकिलर की तरह काम करेंगे. काफी अच्छा आपकी  वाइफ फील करेगी. 

- मेंसुरेशन की वजह से हर महिला को पेट दर्द और पैरों में दर्द के साथ साथ कमर दर्द की प्रॉब्लम भी होती है. इस बीच पति अपनी वाइफ के सिर में हल्के हाथों से मसाज करें. इससे आपकी पार्टनर को दर्द से तो राहत मिलेगी ही साथ ही उसे स्पेशल भी फील होगा. आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों का पदार्पण हो.

यह भी पढ़े- Weight Loss: रात को इतने घंटे सोने से होगा वजन कम, हृदय संबंधी बीमारियां रहेंगी दूर

Trending news