Bihar Weather Update: बिहार में अगले 48 घंटों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने वज्रपात को लेकर जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1360702

Bihar Weather Update: बिहार में अगले 48 घंटों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने वज्रपात को लेकर जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार गया, रोहतास और उसके आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटों में मूसलाधार बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने सभी को अलर्ट रहने को कहा है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में मानसून फिलहाल सक्रिय है. जिसके कारण राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. साथ ही वज्रपात को लेकर भी घटनाएं सामने आ रही है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बंगाल और ओडिशा में निम्न दबाव बनने के कारण राज्य में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बादल गरजने के साथ वज्रपात और भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की है. 

अगले 48 घंटों तक होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार गया, रोहतास और उसके आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटों में मूसलाधार बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने सभी को अलर्ट रहने को कहा है. इसके अलावा राज्य में अगले दो से तीन दिन पुरवैया हवाओं की रफ्तार लगभग 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है. 

सितंबर में दर्ज की गई अच्छी बारिश
बिहार में मानसून की शुरुआत जून में ही हो गई थी. हालांकि राज्य में उस दौरान सामान्य से भी कम बारिश दर्ज की गई. सितंबर महीने में राज्य में अभी तक अच्छी बारिश दर्ज की गई है. मानसून ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ी है. सितंबर में अभी तक 160 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. अगस्त के महीने में बिहार में महज 486 मिमी बारिश हुई थी. वहीं, राज्य में 20 सितंबर के दिन 646 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. 

अगले 10 दिनों तक होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 10 दिनों तक लगातार मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बिहार में दक्षिण-पश्चिमी मानसून सितंबर के बाद जाएगा. वहीं, राज्य में बीते दिनों से बारिश ने लोगों को बहुत राहत दी है. साथ ही किसानों को भी अपनी धान की खेती के लिए राहत मिली है. वहीं, राज्य में मंगलवार को भी अच्छी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा बुधवार के दिन राज्य में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस है और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान,राज्य में 26 सितंबर तक होगी लगातार बारिश

Trending news