बिहार के नवादा में ठेले पर स्वास्थ्य व्यवस्था, बिना एंबुलेंस छटपटा रहे मरीज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1745838

बिहार के नवादा में ठेले पर स्वास्थ्य व्यवस्था, बिना एंबुलेंस छटपटा रहे मरीज

बिहार के नवादा से अक्सर ऐसी तस्वीर सामने आती रहती है जो स्वास्थ्य सिस्टम का मजाक बनाती रहती है. ताजा मामला नवादा जिले के सदर अस्पताल का है, जहां एक मरीज को गंभीर स्थिति होने के कारण अस्पताल में एक ठेले पर लाया गया. 

बिहार के नवादा में ठेले पर स्वास्थ्य व्यवस्था, बिना एंबुलेंस छटपटा रहे मरीज

नवादाः बिहार के नवादा से अक्सर ऐसी तस्वीर सामने आती रहती है जो स्वास्थ्य सिस्टम का मजाक बनाती रहती है. ताजा मामला नवादा जिले के सदर अस्पताल का है, जहां एक मरीज को गंभीर स्थिति होने के कारण अस्पताल में एक ठेले पर लाया गया. 

1 किलोमीटर चलकर परिजन ठेले पर लाए मरीज 
इस मामले में परिजनों ने बताया कि टोल फ्री नंबर पर काफी देर तक ट्राई करने के बाद भी उन्हें एंबुलेंस नहीं मिली. धीरे-धीरे मरीज की हालत गंभीर हो रही थी, इसलिए उसे लगभग 1 किलोमीटर धक्का देकर ठेले पर लादकर अस्पताल लाना पड़ा.

मरीज को डॉक्टरों ने कर दिया रेफर
पीड़ित मरीज शहर के कलाली रोड के निवासी बताए जा रहे है. सिरोमनी देवी का शरीर गर्म होने और तेज बुखार के इलाज के लिए उन्हें पुत्र श्रवण वरनवाल और अन्य परिजन हाथ के ठेले से लेकर सदर अस्पताल पहुंचे थे. जहां चिकित्सकों ने उन्हें पावापुरी बीम्स रेफर कर दिया है.

'यहां कुछ सिस्टम खराब है'
घायल के परिजनों से जब इस मामले पर बात की गई तो उन्होंने सीधा पत्रकारों पर ही गुस्सा उतार दिया और कहने लगे कि यहां कुछ सिस्टम खराब है और कोई देखने वाला नहीं है. हमें कुछ कहना नहीं है. 

भीषण गर्मी से मरने वालों की संख्या 27 के पार
अब आलम तो यह हो गया है कि डॉक्टर भी कुछ बोलना नहीं चाह रहे हैं. भीषण गर्मी से मरीज का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सदर अस्पताल के सूत्र बताते हैं कि मरने वाले मरीज का आंकड़ा लगभग 27 लोगों के ऊपर हो चुका है. अधिकारी तौर पर 4 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है.

इनपुट- यशवंत सिन्हा

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मिशन 2024 के लिए BJP ने कसी कमर, बिहार में शुरू किया 'डोर-टू-डोर' कैंपेन

यह भी पढ़ें- पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी ने महागठबंधन को बताया लठबंधन, CM नीतीश कुमार पर साधा निशाना

Trending news