Job Opportunities : छह फरवरी को गया में लगेगा रोजगार मेला, जानें किन लोगों को मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1558256

Job Opportunities : छह फरवरी को गया में लगेगा रोजगार मेला, जानें किन लोगों को मिलेगा मौका

रोजगार मेले में बिहार और बिहार के आसपास की कंपनियां शामिल होने जा रहा है. ये सभी कंपनियां बिहार के युवाओं को रोजगार का अवसर देंगी. कंपनियों की तरफ से दो हजार बेरोजगारो को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है.

Job Opportunities : छह फरवरी को गया में लगेगा रोजगार मेला, जानें किन लोगों को मिलेगा मौका

गया : Job Opportunities : गया में युवाओं की सुविधा के लिए रोजागर मेले का विशेष आयोजन किया जा रहा है. छह फरवरी को आयोजित मेले में बिहार और बिहार के बाहर की कंपनियां शामिल हो रही हैं. इस मेले में करीब दो हजार बेरोजगारों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है.

दो हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
रोजगार मेले में बिहार और बिहार के आसपास की कंपनियां शामिल होने जा रहा है. ये सभी कंपनियां बिहार के युवाओं को रोजगार का अवसर देंगी. कंपनियों की तरफ से दो हजार बेरोजगारो को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. इसके अलावा कंपनियों की ओर से जो सूची गया नियोजनालय को दी गई है, उसके मुताबिक कम से कम दो हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. इस मेले की खास बाद यह है कि इसमें बिहार और बिहार के बाहर काम करने के दोनों व्यवस्थाएं है. साथ ही कंपनियां युवाओं की योग्यता के आधार पर वेतन का निर्धारण किया जाएगा. इसमें लॉजिस्टिक, प्रोडक्शन, मैन्युफैक्चरिंग, सेवा क्षेत्र, सेल्स, मार्केटिंग आदि में रोजगार के विकल्प होंगे.

एक दिवसीय मेले में जानें किसको मिलेगा मौका
बता दें कि श्रम संसाधन विभाग बिहार सरकार द्वारा संयुक्त श्रम भवन अवर प्रादेशिक नियोजनालय की ओर से 6 फरवरी को अवर प्रादेशिक नियोजनालय केंदुई गया में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन है. इस संबंध में गया के सहायक निदेशक निशांत कुमार सिन्हा ने बताया कि नियोजन मेला में निम्नतम आठवां व उच्च व्यवसायिक-तकनीकी छात्रों के लिए रोजगार के अवसर हैं. इस आयोजन में बड़ी संख्या में रोजगार के इच्छुक छात्रों के भाग लेने की संभावना है. इसके अलावा बता दें कि इस सेवा, विनिर्माण, सुरक्षा, सेल्स, मार्केटिंग, तकनीकी इत्यादि क्षेत्रों में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे.

पोर्टल पर युवाओं का अनिवार्य हो पंजीकरण
साथ ही निशांत कुमार सिन्हा ने कहा कि रोजगार मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को एनसीएस पोर्टल पर पंजीकरण कराना अनिवार्य होना चाहिए. नियोजन की सारी प्रक्रिया निशुल्क है. योग्यता के आधार पर वेतन का निर्धारण कंपनियां करेंगी.

ये भी पढ़िए-  सम्राट चौधरी ने कहा 'बउआ हैं तेजस्वी यादव, डेढ़ साल की उम्र में थे करोड़पति', सियासी हंगामा शुरू

Trending news