Monkeypox को लेकर अलर्ट हुआ अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज, की ये तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1278177

Monkeypox को लेकर अलर्ट हुआ अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज, की ये तैयारी

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बीते दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक हुई थी.

मेडिकल कॉलेज प्रशासन मंकी पॉक्स से निपटने की तैयारियों में जुट गया है.

गया: बिहार में भी अब मंकी पॉक्स पैर पसारने लगा है. इसी क्रम में मंकी पॉक्स को लेकर गया का अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भी अलर्ट हो गया है. सरकार द्वारा जारी एसओपी के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन मंकी पॉक्स से निपटने की तैयारियों में जुट गया है. इसकी जानकारी के ANMMCH के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने दी.

मंकी पॉक्स को लेकर ANMMCH हुआ अलर्ट
अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बीते दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक हुई थी, जिसमें मंकी पॉक्स के बारे में बताया गया है. सरकार द्वारा जारी एसओपी के आधार पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा तैयारी की जा रही है.

बिहार में मिले 2 संदिग्ध मामले
गौरतलब है कि बिहार के पटना और नालंदा में मंकी पॉक्स के दो संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद से सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. इसको लेकर बिहार के सभी जिलों में एसओपी जारी कर दी गई है. वहीं, बिहार में वायरस की जांच की सुविधा के अभाव में सैंपल पुणे भेजे जा रहे हैं.

WHO ने घोषित किया हेल्थ इमरजेंसी
बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 65 देशों में 16,000 से अधिक केस सामने आने के बाद मंकी पॉक्स को वैश्विक स्वास्थ्य इमरजेंसी घोषित किया है. मंकीपॉक्स का वायरस आम तौर पर जानवरों से इंसानों में और फिर इंसानों से इंसानों में फैलता है. इसका वायरस आम तौर पर मुंह, नाक, आंख और त्वचा के जरिए मानव शरीर में प्रवेश करता है.

Trending news