सस्ते में करना चाहते हैं वेडिंग शॉपिंग, तो पटना के इन मार्केट पर डाल सकते हैं नजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1359640

सस्ते में करना चाहते हैं वेडिंग शॉपिंग, तो पटना के इन मार्केट पर डाल सकते हैं नजर

अपनी शादी की बेहतरीन कपड़ों की शॉपिंग के लिए, कई प्रकार की डिजाइनर ड्रेस, मॉर्डन सामान और ज्वेलरी के लिए अच्छे और सस्ते बाजारों की तलाश करते हैं. ऐसे में आप शादी की शॉपिंग के लिए पटना के इन बाजारों को एक्सप्लोर कर सकते हैं.

(फाइल फोटो)

Patna: जल्द ही शादियों का सीजन शुरू होने वाला है. शादी के समय लोगों को कई प्रकार की चीजों की जरूरत पड़ती है. जिसके लिए दिनभर में बाजार के कई चक्कर लग जाते हैं. शादियों में सबसे जरूरी होता है,दूल्हा और दुल्हन के कपड़े.  दूल्हा और दुल्हन दोनों ही अपनी शादी के लिए बेहतरीन कपड़ों की शॉपिंग के लिए कई बाजारों को छान लेते हैं. आजकल लोग कई प्रकार की डिजाइनर ड्रेस, मॉर्डन सामान और ज्वेलरी के लिए अच्छे और सस्ते बाजारों की तलाश करते हैं. ऐसे में आप शादी की शॉपिंग के लिए पटना के इन बाजारों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां पर आपको आपकी शादी के लिए सबसे बेहतरीन सामान मिल जाएगा. आइये जानते हैं ऐसे कौन से बाजार है, जहां आप सस्ते में शॉपिंग कर सकते हैं.  

खेतान मार्केट
शादी के दिन अच्छा दिखना हर लड़की की ख्वाहिश होती है. इस दिन के लिए लड़कियां कई तैयारियां करती हैं. यदि आप भी अपनी शादी के लिए बेहतरीन लहंगा, साड़ी, ज्वेलरी, डिजाइनर ड्रेस आदि चीजों की तलाश कर रही हैं, तो उसके लिए आप खेतान मार्केट को एक्सप्लोर कर सकती है. यह मार्केट पटना के गांधी मैदान के पास स्थित है. यह शहर के सबसे बेहतर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में से एक है. यहां पर आपको 500 से ऊपर दुकानें मिल जाएंगी. यह मार्केट सुबह 11 बजे से खुलता है और रात के 9 बजे तक चलता रहता है. वहीं, रविवार के दिन यह मार्केट बंद रहता है. इस बाजार में आप शादी से जुड़ी सभी चीजों की शॉपिंग आसानी से सस्ते दामों पर कर सकते हैं. 

मौर्य लोक
बिहार की राजधानी पटना और उसके आसपास के रहने वाले लोगों के लिए सबसे अच्छी बात यह है, कि वह लोग यहां के मौर्या लोक मार्केट में शादी की शॉपिंग कर सकते हैं. मौर्य लोक मार्केट में दुल्हन के लिए लहंगा, दूल्हे के लिए शेरवानी और परिजनों, रिश्तेदारों के लिए भी अच्छे कपड़ों की शॉपिंग यहां से कर सकते हैं. इसके अलावा सोना चांदी की ज्वेलरी भी आप यहां से खरीद सकते हैं. साथ ही शादी के लिए बेहतरीन फुटवियर भी यहां पर आपको सस्ते दामों पर मिल जाएगा. यह मार्केट पटना के सबसे मशहूर बाजारों में से एक है. इसके अलावा मौर्य लोक बाजार सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक खुला रहता है. शॉपिंग के साथ आप यहां पर खाने पीने की भी कई प्रकार की चीजों को ट्राए कर सकते हैं. 

हथवा मार्केट 
हथवा मार्केट पटना की सबसे सस्ती मार्केट में से एक है. यहां पर आपको कम दामों में कपड़े बहुत आसानी से मिल जाएंगे. इस मार्केट में आपको अलग-अलग प्रकार के डिजाइनर जूते, चप्पल और डिजाइनर हील्स मिल जाएगी. यहां पर आप 200 से लेकर 400 रुपये में सस्ती और अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं. इसके अलावा यहां पर शादी से संबंधित ज्वेलरी, लहंगा और शेरवानी जैसे कपड़े भी आपको सस्ते दामों में मिल जाएंगे. यह मार्केट पटना के बाकरगंज में स्थित है. जो कि सुबह 11 से रात के 11 बजे तक खुला रहता है. इसके अलावा यहां पर खाने के लिए लिट्टी चोखा सबसे फेमस है. 

इन मार्केट में भी कर सकते हैं एक्सप्लोर

शादी की शॉपिंग के लिए पटना की इन मार्केट के अलावा आप कई और जगह पर शॉपिंग के लिए जा सकते हैं.  जिसमें ब्राइड्स आइलैंड, डाक बंगला चौक, अभिषेक ब्राइडल लहंगा शोरूम, बोरिंग रोड़,  अन्ना शॉपिंग सेंटर, परिधान शॉपिंग सेंटर और शुभ मंगल शॉपिंग सेंटर शामिल हैं. यहां पर आपको कम दामों में अच्छे शादी के कपड़े मिल जाएंगे. क्योंकि शादी के लिए अक्सर लोग सस्ते और अच्छे मार्केट की तलाश करते हैं. इसलिए आप इन मार्केट को आसानी से एक्सप्लोर कर सकते हैं. 

ये भी पढ़िये: Sarkari Naukri 2022: DRDO में नौकरी हासिल करने का शानदार मौका, 1 लाख से ऊपर होगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

Trending news