घर में है फिटकरी तो करके देखें ये उपाय, चमक उठेगी किस्मत, तरक्की कोई रोक नहीं पाएगा!
Advertisement

घर में है फिटकरी तो करके देखें ये उपाय, चमक उठेगी किस्मत, तरक्की कोई रोक नहीं पाएगा!

ज्योतिष शास्त्र में घर में इस्तेमाल किए जाने वाले दैनिक आवश्यकताओं की कई चीजों के ऐसे उपाय या टोटके बताए गए हैं जिसके जरिए आप अपनी बुरी चल  रही दशाओं में सुधार ला सकते हैं. ऐसे ही एक चीज है फिटकरी जिसके कई टोटके ज्योतिष में बताए गए हैं.

(फाइल फोटो)

Fitkari Astro Remedies: ज्योतिष शास्त्र में घर में इस्तेमाल किए जाने वाले दैनिक आवश्यकताओं की कई चीजों के ऐसे उपाय या टोटके बताए गए हैं जिसके जरिए आप अपनी बुरी चल  रही दशाओं में सुधार ला सकते हैं. ऐसे ही एक चीज है फिटकरी जिसके कई टोटके ज्योतिष में बताए गए हैं. इसके इस्तेमाल से आप अपने भाग्य को बल प्रदान करने के साथ जीवन में सकारात्मक ऊर्जा भर सकते हैं. इससे कई तरह की समस्याओं का निपटारा किया जा सकता है. फिटकरी का इस्तेमाल घर में समृद्धि भी देता है. 

ऐसे में आप जाने लें की काफी मेहनत के बाद भी अगर आपको किसी काम में सफलता हासिल नहीं हो रही हो तो नहाने के पानी में थोड़ा फिटकरी मिलाकर फिर स्नान करें, इससे नकारात्मक ऊर्जा आपसे दूर होगी. वहीं धन लाभ का भी योग बनेगा. 

ये भी पढ़ें- कुंडली में राजयोग का निर्माण चाहते हैं तो करें ये 2 उपाय, मालामाल हो जाएंगे आप

अगर आपको अपने कार्यक्षेत्र या व्यापार में बरकत नहीं हो रही हो तो काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या ऑफिस में रखना चाहिए. यह आपके बरकत को बढ़ाएगा साथ ही कर्ज से भी मुक्ति दिलाएगा. वहीं अगर आपको बुरे सपने आते हैं तो इसी तरह इसे तकिए के नीचे रखना चाहिए. यह उपाय आपको भय से भी छुटकारा दिलाएगा. 

ये भी पढ़ें- अपनी राशि के अनुसार ही धारण करें रत्न, नहीं तो मालामाल होने के बजाए हो जाएंगे कंगाल

गृह क्लेश की स्थिति में सोने से पहले बिस्तर के नीचे पानी का ग्लास रखें और उसमें फिटकरी डाल दें. इस पानी को सुबह उठकर पीपल के पेड़ की जड़ में डाल दें घर में क्लेश खत्म होकर शांति आएगी. वहीं कर्ज से परेशान हैं तो पिटकरी के टुकड़े में लाल सिंगूर लगाकर इसको पान के पत्ते में रखकर कलावा से लपेट लें और फिर इसे पीपल के पेड़ के नीच रख आएं. कर्ज से जल्द मुक्ति मिल जाएगी. 

Trending news