हुआ चांद का दीदार, कल मनेगा ईद का त्योहार, बिहार में प्रशासन सतर्क, सुरक्षा बलों की 29 कंपनियां तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1662778

हुआ चांद का दीदार, कल मनेगा ईद का त्योहार, बिहार में प्रशासन सतर्क, सुरक्षा बलों की 29 कंपनियां तैनात

देशभर में आज ईद का चांद दिखने के बाद घोषणा कर दी गई है कि शनिवार को ईद का त्योहार मनाया जाएगा. ऐसे में बिहार में भी ईद की तैयारी को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है.

(फाइल फोटो)

पटना : देशभर में आज ईद का चांद दिखने के बाद घोषणा कर दी गई है कि शनिवार को ईद का त्योहार मनाया जाएगा. ऐसे में बिहार में भी ईद की तैयारी को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. ऐसे में आज प्रदेश की राजधानी पटना में रोज के अंतिम नमाज के बाद पटना के जामा मस्जिद के बाहर जो हंगामा हुआ है उसकी वजह से बिहार सरकार और प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गई है. 

ऐसे में ईद के दिन बिहार में सुरक्षा के मद्देनजर खास तैयारी की गई है. राज्य भर में 350 जगहों पर ईद का त्योहार मनाया जाएगा. ऐसे में प्रशासन की तरफ से राज्य भर में इस त्योहार के मद्देनजर 8 विशेष सहायक पुलिस की 29 कंपनियां इसके साथ ही रेंज की रिजर्व फोर्स की 12 कंपनियां और 5700 के करीब गृह रक्षक वाहिनी के जवान तैनात किए गए हैं. 

इसके साथ ही राज्य में केंद्रीय सशस्त्र बल की भी 7 कंपनियों की तैनाती प्रदेश में की गई है. इसको लेकर पटना, गया, औरंगाबाद, नालंदा और दरभंगा जैसे संवेदनशील अन्य इलाकों में खास इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही संवेदनशील इलाकोंकी सीसीटीवी के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- ऐसी क्या गलती हो गई कि बिहार सरकार ने 2 लाख लोगों को भेजा वसूली के लिए रेड-व्हाइट नोटिस!

बता दें कि सऊदी में गुरुवार को चांद देखने के बाद शुक्रवार को ईद का त्योहार मनाया गया, देश में आज चांद दिखने के बाद शनिवार को ही ईद की घोषणा कर दी गई. शुक्रवार को पूरे प्रदेश में चांद दिखाई पड़ा. अब बिहार में ईदगाहों और मस्जिदों के बाहर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही अफवाह फैलाने वालों पर तत्काल कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही अस्पतालों में भी इसको लेकर व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त की गई है.

Trending news