ड्रू हिक्स को मिला बेस्ट इंटरनेशनल क्रिएटर का अवार्ड, अमेरिका में देते हैं भोजपुरी को बढ़ावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2146415

ड्रू हिक्स को मिला बेस्ट इंटरनेशनल क्रिएटर का अवार्ड, अमेरिका में देते हैं भोजपुरी को बढ़ावा

Bihar News in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड प्रदान किया जा रहे हैं.  बिहार की मैथिली ठाकुर को नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिया है.

ड्रू हिक्स

Patna: Bihar News in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में पहला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड प्रदान किया जा रहे हैं.  बिहार की मैथिली ठाकुर को नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिया है. इसके अलावा ड्रू हिक्स को भी बेस्ट इंटरनेशनल क्रिएटर का अवार्ड मिला है. ड्रू हिक्स सोशल मीडिया पर हिंदी और भोजपुरी वीडियो बनाते हैं. 

इन लोगों को मिला है अवार्ड 

बेस्ट स्टोरीटेलर 

जाकिर खान
कीर्तिका गोविंदासामी
रणवीर इलाहाबदिया
जील पटेल
अविजीत जमलोकी

डिसरप्टर ऑफ द ईयर

नैंसी त्यागी
सुशांत दिवगिकर
रेवंत हिमतसिंगका
शिवम मलिक

फेवरेट ग्रीन चैंपियन

अभिनव यादव
वाणी मूर्ति
रामवीर तंवर

बेस्ट क्रिएटर फॉर सोशल चेंज

संदीप माहेश्वरी
सुप्रिया पॉल
सिद्धेश लोकरे
सुशांत दिवगिकर

बेस्ट इंटरनेशनल क्रिएटर

नैज डेली
किली पॉल
मायो मुरासाकी
कसैंड्रा मे
ड्रू हिक्स 

इनके अलावा, अंकित बैयांपुरिया, गोकुल योग, सात्विक योग, कंगना रनौत, जैकी श्रॉफ, सुनील क्षेत्री, सद्गुरु और कटरीना कैफ को भी अवार्ड मिला है.

जानकारी के मुताबिक यह अवॉर्ड नवाचार और रचनात्मकता के लिए प्रदान किया जा रहा है. ये अवार्ड यह ऐसे लोगों को दिया जा रहा है, जिन्होंने अपनी प्रतिभा से समाज को एक नई दिशा दिखाई और लोगों के जीवन को आसान बनाने का प्रयास किया है. सरकार का प्रयास लोगों को नवाचार के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि उनकी प्रतिभा का लाभ समाज के लोगों को मिल सके. रचनात्मक कृतियों से देश व समाज विकास के पथ पर और तेजी के साथ अग्रसर हो सकेगा.

इस दौरान पीएम मोदी ने क्रिएटर्स को संबोधित करते हुए कहा, "आज एक और संयोग है कि ये पहला नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड महाशिवरात्रि के शुभ दिन पर आयोजित हो रहा है और मेरे काशी में तो शिव जी के बिना कुछ नहीं चलता है. भगवान शिव भाषा, कला और क्रिएटिविटी के जनक माने गए हैं. हमारे शिव नटराज हैं. शिव के डमरू से माहेश्वर सूत्र प्रकट हुए हैं. शिव का तांडवलय सृजन की नींव रखता है. महाशिवरात्रि के दिन यह आयोजित अपने आप में एक सुखद संयोग है और मैं आपको और सभी देशवासियों को महाशिवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं."

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news