Daily Panchang 25 October: आज सूर्य ग्रहण, जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल और शुभ योग का समय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1409546

Daily Panchang 25 October: आज सूर्य ग्रहण, जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल और शुभ योग का समय

Daily Panchang 25 October, Solar Eclipse: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज मंगलवार है. मंगलवार भगवान हनुमान जी को समर्पित है.वहीं बता दें कि आज सूर्य ग्रहण भी लग रहा है. 

Daily Panchang 25 October: आज सूर्य ग्रहण, जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल और शुभ योग का समय

पटना: Daily Panchang 25 October, Solar Eclipse: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज मंगलवार है. मंगलवार भगवान हनुमान जी को समर्पित है.वहीं बता दें कि आज सूर्य ग्रहण भी लग रहा है. 

सूर्य ग्रहण का हिन्दू धर्म और वैदिक ज्योतिष में बड़ा महत्व है. आधुनिक विज्ञान के अनुसार ग्रहण महज एक खगोलीय घटना है, लेकिन भारतीय ज्योतिष में यह बड़े परिवर्तन का कारक माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि सूर्य ग्रहण के घटित होने से पहले ही उसका प्रभाव दिखना शुरू हो जाता है और ग्रहण की समाप्ति के बाद भी कई दिनों तक उसका असर देखने को मिलता है. चलिए जानते है कि आज के पंचांग में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

आज का पंचांग
कार्तिक  - कृष्ण पक्ष
अमावस्या तिथि - मंगलवार
नक्षत्र- चित्रा  नक्षत्र  
महत्वपूर्ण योग – विष्कुम्भ योग  
चन्द्रमा का तुला राशि पर संचरण
शुभ मुहूर्त -12:16  से 01:01  बजे तक  
राहु काल- 03:31 बजे से 04;57 बजे तक

सूर्य ग्रहण का हिन्दू धर्म और वैदिक ज्योतिष में बड़ा महत्व है. आधुनिक विज्ञान के अनुसार ग्रहण महज एक खगोलीय घटना है, लेकिन भारतीय ज्योतिष में यह बड़े परिवर्तन का कारक माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि सूर्य ग्रहण के घटित होने से पहले ही उसका प्रभाव दिखना शुरू हो जाता है और ग्रहण की समाप्ति के बाद भी कई दिनों तक उसका असर देखने को मिलता है.

मनोकामना पूर्ति के लिए करें ये उपाय
गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए सूर्य ग्रहण के समय जितना समय तक सूर्य ग्रहण है, अर्थात दो घंटे चालीस मिनट तक खग्रास समय में निम्न मंत्रों का जाप बिना रुके लगातार करना अति शुभ फलदायक होगा. 

लक्ष्मीनारायण के मंत्र 
'ऊँ नारायणाय विद्महे। वासुदेवाय धीमहि। तन्नो विष्णु प्रचोदयात्:

महामृत्युंजय मंत्र 
'ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः ॐ त्र्यम्‍बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्‍धनान् मृत्‍योर्मुक्षीय मामृतात् ॐ स्वः भुवः भूः ॐ सः जूं हौं ॐ '

आज की भविष्यवाणी  
ग्रहण का प्रभाव 
प्राकृतिक आपदा 
भूकंप सुनामी

यह भी पढ़े- Daily Horoscope 25 October: जानें किन राशियों के जातकों पर पड़ेगा सूर्य ग्रहण का प्रभाव, ऐसा रहेगा आपका दिन

Trending news