Daily Panchang 13 November: पंचांग में जानें रविवार का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल
Advertisement

Daily Panchang 13 November: पंचांग में जानें रविवार का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

Daily Aaj Ka Panchang 13 November: कल रविवार है. रविवार को सूर्य देव की आराधना का विशेष दिन माना जाता है. रविवार को सूर्य को तांबे के लोटे में जल में कुमकुम डालकर अर्घ्य देना चाहिए. इससे आपके जीवन में परिवर्तन आता है.

Daily Panchang 13 November: पंचांग में जानें रविवार का शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

पटना: Daily Aaj Ka Panchang 13 November: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है कल रविवार है. रविवार को सूर्य देव की आराधना का विशेष दिन माना जाता है. 

रविवार को सूर्य को तांबे के लोटे में जल में कुमकुम डालकर अर्घ्य देना चाहिए. इससे आपके जीवन में परिवर्तन आता है. प्रतिदिन सूर्य को अर्घ्य देने वाले के चेहरे पर तेज झलकती है. सूर्य को अर्घ्य देने का धार्मिक, ज्योतिष और वैज्ञानिक स्तर पर भी लाभप्रद है. वेदों में भी सूर्य देवता को सेहत, जीवन और शक्ति के देवता के तौर पर माना जाता है. सूर्य देवता को सभी ग्रहों का राजा बोला जाता है. सूर्य देवता को कलयुग में एकमात्र दृश्य देवता के तौर पर भी माना जाता है. अगर आप सूर्य देव की नियमित रूप से पूजा करेंगे, तो आपके जीवन में शांति और खुशहाली आएगी. 

दो बड़े ग्रहों का अलग-अलग राशियों में प्रवेश
ज्योतिष में जब भी कोई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. ऐसे में अगर दो बड़े ग्रह एक ही दिन अलग-अलग राशियों में गोचर करें, तो इसका असर कई गुना बढ़ जाता है. 13 नवंबर 2022 यानी रविवार को दो बड़े ग्रह अलग-अलग राशियों में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिसके चलते सभी राशि के जातकों के जीवन पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. 

आज विक्रम संवत 2079 की मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष पंचमी तिथि रविवार है आज पंचमी तिथि पूरे दिन रहेगी आद्रा नक्षत्र प्रात 10.18 तक है तदुपरांत पुनर्वसु नक्षत्र आरंभ हो जाएगा आज साध्य योग सूर्योदय के समय विद्यमान रहेगा आज भी विडाल योग भी है

आज का पंचांग
विक्रम संवत 2079 
मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष 
पंचमी तिथि रविवार 
पंचमी तिथि पूरे दिन रहेगी 
आद्रा नक्षत्र प्रात 10:18 बजे तक रहेगी 
तदुपरांत पुनर्वसु नक्षत्र आरंभ हो जाएगा 
साध्य योग सूर्योदय के समय विद्यमान रहेगा 
आज भी विडाल योग है. 

यह भी पढ़ें- November Grah Gochar 2022: ग्रहों के गोचर से इन 6 राशियों की पलटेगी किस्मत, होगा अपार धन लाभ

यह भी पढ़ें- Daily Horoscope 13 November: कल रविवार को दो बड़े ग्रहों का गोचर, सिंह फिजूलखर्ची से बचें, मिथुन शुभ संकेत होगा प्राप्त

Trending news