Bihar News: मोतिहारी में ठंड के कहर ने कक्षा 6 के छात्र की ले ली जान, स्कूल प्रशासन अलर्ट
Advertisement

Bihar News: मोतिहारी में ठंड के कहर ने कक्षा 6 के छात्र की ले ली जान, स्कूल प्रशासन अलर्ट

Bihar News : स्कूल प्रशासन की मानें तो उनका छात्र मनीष कुमार ने स्कूल के प्रार्थना सभा में भाग लिया था और वहां उसे ठंड लग गई. जब उसे ठंड लगी तो वो सभा में बेहोश होकर जीमीन पर गिर पड़ा. उसके गिरते ही पूरी सभा में छात्रों और शिक्षकों के बीच हड़कंप मच गया.

Bihar News: मोतिहारी में ठंड के कहर ने कक्षा 6 के छात्र की ले ली जान, स्कूल प्रशासन अलर्ट

मोतिहारी : बिहार में ठंड का कहर जारी है और मंगलवार को इस ठंड ने एक छात्र की जान ले ली. दरअसल, मोतिहारी जिले के आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय रोजाना की तरह बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचे थे. इसी बीच कक्षा 6 में पढ़ने वाले छात्र मनीष कुमार को अचानक ठंड लग गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस मौत के बाद स्कूल प्रशासन अलर्ट हो गया है. मौसम विभाग की माने तो राज्य में ठंड धीरे-धीरे बड़ रही है. इस सीजन में पहली बार प्रचंड ठंड का पूर्वानुमान किया है. पछुआ हवा के कारण कनकनी बढ़ेगी और कुछ जगहों पर न्यूनतम तापमान पांच डिग्री तक गिर सकता है. 

स्कूल में ठंड लगने से छात्र की मौत
स्कूल प्रशासन की मानें तो उनका छात्र मनीष कुमार ने स्कूल के प्रार्थना सभा में भाग लिया था और वहां उसे ठंड लग गई. जब उसे ठंड लगी तो वो सभा में बेहोश होकर जीमीन पर गिर पड़ा. उसके गिरते ही पूरी सभा में छात्रों और शिक्षकों के बीच हड़कंप मच गया. स्कूल में मौजूद शिक्षकों ने तत्काल उसे स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने छात्र को मृत घोषित कर दिया.

पढ़ाई में होशियार था मनीष कुमार 
प्रधानाध्यापक रामनारायण पासवान ने इस दुखद स्थिति में बताया कि मनीष कुमार एक बहुत उत्कृष्ट छात्र थे और उनकी मौत से स्कूल में एक गहरा शोक महसूस हो रहा है. मनीष के परिजनों को समर्थन देने के लिए स्कूल ने सहायक शिक्षक को भेजा है और उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान कर रहा है. मनीष कुमार का निधन उसके परिवार और समुदाय में गहरा दुख और चोका देने वाला है. उनके परिवार ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल ले जाने का निर्णय लिया है. समुदाय भी इस दुखद घड़ी में उनके परिवार के साथ है और उन्हें सहानुभूति और समर्थन प्रदान करने के लिए उनके साथ है.

क्या कहता है मौसम विभाग
मौसम विभाग की मानें तो मोतिहारी में मौसम सुहावना होने की संभावना है. दिनभर में धूप चमकेगी और आसमान में कुछ बादल छाए रहेंगे. बारिश की उम्मीद कम है और कोहरा नहीं होने की संभावना है. न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन दिनभर में ठंडक रहने की संभावना है. साथ ही हवा शुद्ध रहेगी और वायु गुणवत्ता सूची (Air Quality Index) भी अच्छी रहने की संभावना है. सूर्य सुबह करीब 6 बजे निकलेगा और संध्या को करीब 5 बजे होगा सूर्यास्त. हवा में नमी भी सुबह और शाम में महसूस हो सकती है.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़िए- Top Up loan : होम लोन पर ऐसे लें टॉपअप लोन, किसी भी गारंटी नहीं है जरूरत

 

Trending news