Bihar News : बिहटा प्रखंड की समाधान यात्रा में शामिल होंगे सीएम नीतीश कुमार, जीविका दीदियों को देंगे ये बड़ी सौगात
Advertisement

Bihar News : बिहटा प्रखंड की समाधान यात्रा में शामिल होंगे सीएम नीतीश कुमार, जीविका दीदियों को देंगे ये बड़ी सौगात

बिहार के मुख्यमंत्री इन दिनों समाधान यात्रा के तहत बिहार के प्रत्येक जिलों में जाकर तमाम सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं का निरीक्षण कर रहे हैं.

Bihar News : बिहटा प्रखंड की समाधान यात्रा में शामिल होंगे सीएम नीतीश कुमार, जीविका दीदियों को देंगे ये बड़ी सौगात

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत राजधानी पटना से बिहटा प्रखंड के पीतल नगरी परेव गांव पहुंचेंगे. जिसकी प्रशासनिक तैयारी सभी पूरी कर ली गई है जहां नीतीश कुमार शाम 4:15 पर हवाई मार्ग के जरिए परेव गांव पहुंचेंगे. साथ ही परेव गांव में प्रशासन के तरफ से हेलीपैड का निर्माण अंतिम चरण पर है. हेलीपैड निर्माण के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पटना पुलिस की टीम तैनात है.

बिहार के मुख्यमंत्री इन दिनों समाधान यात्रा के तहत बिहार के प्रत्येक जिलों में जाकर तमाम सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं का निरीक्षण कर रहे हैं और कई कार्यक्रम में पहुंचकर उद्घाटन भी कर रहे हैं. इसी को लेकर पटना के बिहटा के परेव पीतल नगरी में समाधान यात्रा के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्योग विभाग और पंचायती राज विभाग के तहत योजनाओं के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा जीविका दीदियों से भी मुलाकात करेंगे और जीविका दीदियों के तरफ से चल रहे गांव में कुटील उद्योग का भी निरीक्षण करेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुटील उद्योग के तहत है जीविका दीदियों को 9 करोड़ 61 लाख रुपए का राशि आवंटित करेंगे जिसमें प्रखंड के जीविका दीदियों को कुटील उद्योग में काफी बढ़ावा मिलेगा.

2008 के जुलाई माह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार परेव के पीतल नगरी पहुंचे थे और पीतल उद्योग के बढ़ावा को लेकर फैक्ट्री का उद्घाटन किया था. वही अब 15 साल के बाद दूसरी बार परेव गांव पहुंच रहे हैं. सीएम नीतीश और लोगों से भी मुलाकात करेंगे. इधर मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर परेव गांव के तमाम लोग भी काफी खुश हैं और मुख्यमंत्री के स्वागत को लेकर तत्पर हैं.

वही पटना जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि समाधान यात्रा के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार की शाम 4.15 में हवाई मार्ग के जरिए बिहटा के परेव गांव पहुंचेंगे. जहां गांव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कार्यक्रम में शामिल होंगे इसके अलावा जीविका दीदियों से मुलाकात भी करेंगे साथ ही गांव के पीतल फैक्ट्री के कारीगरों से भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बातचीत करेंगे. जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था और तैयारियों सभी पूरी कर ली गई है. साथ ही सीएम के आगमन को लेकर हेलीपैड काफी निर्माण अंतिम चरण पर है सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गई है.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़िए-  खुशखबरी!झारखंड राजभवन उद्यान का दीदार कर सकेंगे लोग, इस तारीख से होगी ओपन

Trending news