अमित शाह और राजनाथ से बातचीत, सीबीआई की पूछताछ और नीतीश की चुप्पी के मायने
Advertisement

अमित शाह और राजनाथ से बातचीत, सीबीआई की पूछताछ और नीतीश की चुप्पी के मायने

राबड़ी आवास पर सीबीआई ने सोमवार को छापेमारी की. दरअसल, यह छापेमारी नौकरी दिलाने के बदले करिबियों से जमीन मामले को लेकर हुई है.

अमित शाह और राजनाथ से बातचीत, सीबीआई की पूछताछ और नीतीश की चुप्पी के मायने

पटना: सीबीआई ने सोमवार को बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निवास स्थान पर दस्तक दी. दरअसल, मामला पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़ा हुआ है. सीबीआई का कहना है कि नौकरी के बदले करीबियों से जमीन दिलाने को लेकर घोटाला हुआ है. सीबीआई इसलिए जांच कर कर रही है. इस छापेमारी से राजनीतिक गलियारों में चार्चाएं गर्म हो गई हैं. इधर, सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि सीएम नीतीश कुमार सीबीआई रेड के बाद अमित शाह और राजनाथ सिंह से बात की है.

सीबीआई ने इस मामले में की छापेमारी
बता दें कि राबड़ी आवास पर सीबीआई ने सोमवार को छापेमारी की. दरअसल, यह छापेमारी नौकरी दिलाने के बदले करिबियों से जमीन मामले को लेकर हुई है. जानकारी के लिए बता दें कि इस वर्ष जनवरी में एजेंसी ने संबंधित अदालत के समक्ष अभियोजन स्वीकृति पत्र प्रस्तुत की गई थी. सीबीआई ने पिछले वर्ष अक्टूबर में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव समेत 16 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया था. साथ ही सीबीआई ने कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपियों ने मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक और केंद्रीय रेलवे के सीपीओ के साथ मिलकर जमीन के बदले में अपने करीबी रिश्तेदारों के नाम पर लोगों को नियुक्त किया. सीबीआई ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2004 से 2009 की अवधि के दौरान लालू यादव ने रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में समूह 'डी' पद पर नियुक्तियों के एवज में अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीन दी थी.

नीतीश ने अमित शाह और राजनाथ सिंह से की बात
एक तरफ सीबीआई राबड़ी आवास पर छापेमारी कर रही है, तो वहीं सीएम नीतीश कुमार अमित शाह और राजनाथ सिंह से बातचीत करते सुने गए है. नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी फोन पर बातचीत हुई है. अमित शाह ने उन्हें कॉल किया था और इस बात की जानकारी थी कि बिहार के राज्यपाल बदले जा रहे हैं. नए राज्यपाल के तौर पर राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को नियुक्त किया गया है. इसके अलावा उन्होंने राजनाथ से भी बात हुई है. उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह ने उन्हें कॉल किया. उनकी बात शहीद के पिता जेल से जमानत पर बाहर लाने को लेकर बातचीत की गई.

ये भी पढ़िए-  कभी भ्रष्टाचार को लेकर लालू पर निशाना साधते थे केजरीवाल, आज CBI जांच से हो रहे परेशान

Trending news