सीएम नीतीश कुमार ने वाल्मीकि नगर के गण्डक बराज का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1384825

सीएम नीतीश कुमार ने वाल्मीकि नगर के गण्डक बराज का किया निरीक्षण

गण्डक नदी के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वाल्मीकि नगर का दौरा किया. साथ ही उन्होंने गण्डक बराज का निरीक्षण भी किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर बाद वाल्मीकि नगर हवाई अड्डा पर पहुंचे और फिर वहां से गण्डक बराज का निरीक्षण करने पहुंचे.

सीएम नीतीश कुमार ने वाल्मीकि नगर के गण्डक बराज का किया निरीक्षण

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को इंडो नेपाल सीमा पर स्थित वाल्मीकिनगर गण्डक बराज पहुंचे और बराज में बढ़ते जलस्तर का निरीक्षण किया. इसके अलावा हवाई मार्ग से भी बाढ़ के हालात का जायजा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ जलसंसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद थे.

गण्डक बराज में 4 लाख 45 हजार रुपये क्यूसेक छोड़ा गया पानी
बता दें कि गण्डक नदी के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वाल्मीकि नगर का दौरा किया. साथ ही उन्होंने गण्डक बराज का निरीक्षण भी किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोपहर बाद वाल्मीकि नगर हवाई अड्डा पर पहुंचे और फिर वहां से गण्डक बराज का निरीक्षण करने पहुंचे. गण्डक बराज वाल्मीकिनगर से आज सुबह 4 लाख 45 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था जिसके बाद निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. इसी के मद्देनजर अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जलसंसाधन विभाग के मंत्री संजय झा के साथ इंडो नेपाल सीमा पर स्थित गण्डक बराज का निरीक्षण करने आये थे और बढ़ते जलस्तर के बाबत अधिकारियों से चर्चा कर मौजूदा हालात की जानकारी ली साथ ही कई दिशा निर्देश भी जल संसाधन विभाग व जिला प्रशासन को सीएम ने दिए. 

सीएम ने गण्डक बराज को लेकर दिए दिशा निर्देश
निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि अचानक दो दिनों से गण्डक नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा था. लिहाजा उसका जायजा लेने वे वाल्मीकि नगर पहुंचे और अधिकारियों से विचार विमर्श किया. उन्होंने बताया कि अब जलस्तर धीरे धीरे कम हो रहा है, लेकिन यदि फिर बढ़ता है तो अधिकारी क्या कुछ करेंगे इस बाबत दिशा निर्देश भी दिया गया है.

इनपुट- इमरान अजीजी

ये भी पढ़िए- हाजीपुर में जदयू प्रदेश अध्यक्ष के पेट्रोल पंप पर लूट और फायरिंग, पुलिस जांच में जुटी

Trending news