Sarkari Jobs: बीपीएससी, इसरो और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली बंपर भर्ती, आवेदन से पहले यहां जानें सब कुछ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1783145

Sarkari Jobs: बीपीएससी, इसरो और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली बंपर भर्ती, आवेदन से पहले यहां जानें सब कुछ

Sarkari Naukari: सरकारी नौकरी तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. सरकारी नौकरी में शामिल होने वाले प्रतियोगियों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी), भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो), राजस्थान सरकार और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में हजारों पदों पर वैकेंसी निकले हैं.

Sarkari Jobs: बीपीएससी, इसरो और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली बंपर भर्ती, आवेदन से पहले यहां जानें सब कुछ

पटना:Sarkari Naukari: सरकारी नौकरी तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. सरकारी नौकरी में शामिल होने वाले प्रतियोगियों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी), भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो), राजस्थान सरकार और बैंक ऑफ महाराष्ट्र में हजारों पदों पर वैकेंसी निकले हैं. ऐसे में अपनी योग्यता के अनुसार उम्मीदवार विभिन्न पदों पर नौकरी के लिए आवेदन करके अपना करियर बना सकते हैं.

इसरो में कैसे करें आवेदन

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की अगर बात करें तो इसके विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) के लिए वैज्ञानिक / इंजीनियर-एसडी और वैज्ञानिक / इंजीनियर-एससी के लिए पद खाली हैं. इच्छुक आधिकारिक वेबसाइट vssc.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथी 21 जुलाई निर्धारित है.

बीपीएससी में शिक्षकों के लिए 170461 पदों पर भर्ती

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शिक्षक भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रशन की समय सीमा 15 जुलाई तक बढ़ा दी है.ऐसे में शिक्षक बनने के इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी शिक्षक भर्ती 2023 की पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं तो वो आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.

राजस्थान में सफाई कर्मचारी के लिए आवेदन

राजस्थान के 176 शहरी निकायों में सफाई कर्मचारी के लिए 13,184 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि  पहले 19 जुलाई निर्धारित थी, जिसे बढ़ीकर अब 4 अगस्त तक कर दिया गया है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 400 पदों पर भर्ती

बैंक ऑफ महाराष्ट्र वर्तमान अधिकारी स्केल II और III पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे हैं. इच्छुक उम्मीदवार बीओएम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. कुल 400 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. जिसेमें ऑफिसर स्केल II के लिए 300 सीटें और ऑफिसर स्केल III के लिए 100 सीटें हैं.

ये भी पढ़ें- Malmas Mela 2023: राजगीर में मलमास मेला की तैयारी पूरी, 33 कोटि देवी-देवता करेंगे प्रवास, 5000 क्षमता वाली टेंट सिटी बनी

Trending news