BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी मोटी सैलरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1295742

BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी मोटी सैलरी

भारतीय सेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवा बीएसएफ की अधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को वेबसाइट के लिंक पर ओपन करना होगा. 

BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी मोटी सैलरी

पटनाः BSF Head Constable Recruitment 2022: भारतीय सेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) बंपर भर्ती निकाली है. बता दें कि बीएसफ ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्तियां के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस बीएसएफ में भर्ती के जरिए कुल 323 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 

अधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
भारतीय सेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवा बीएसएफ की अधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को वेबसाइट के लिंक पर ओपन करना होगा. इसके बाद भर्ती से संबंधित मांगे गए सभी विकल्प को भरना होगा. जब सभी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो उसके बाद उम्मीदवार अपना प्रिंटआउट डाउनलोड कर लें बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 सितंबर 2022 है.

भर्ती के लिए क्या होगी शैक्षिक योग्यता
बीएसएफ में भर्ती के लिए उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनका पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना का सर्टिफिकेट होना चाहिए. इस में कुल पद 323 है, जिसमें हेड कांस्टेबल 312 पद और एएसआई 11 पद है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

उम्मीदवार को प्रतिमाह इतना मिलेगा वेतन
बता दें कि हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) पद पर होने वाली भर्ती में उम्मीदवारों को बतौर सैलरी 25,500 से लेकर 81,100 रुपये तक प्रतिमाह दिए जाएंगे. इसके अलावा एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 29200 से लेकर 92300 रुपये तक सैलरी प्रतिमाह दिया जाएगा.

ये भी पढ़िए- Nitish Kumar resigns: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, भाजपा पर लगाया षड्यंत्र का आरोप

Trending news