Bihar Board Commerce Toppers: कॉमर्स में रजनीष और सौम्या अव्वल, टॉप 5 में और कौन कौन रहे
Advertisement

Bihar Board Commerce Toppers: कॉमर्स में रजनीष और सौम्या अव्वल, टॉप 5 में और कौन कौन रहे

आर्टस में मोहनिशा, साइंस में आयुषी तो कॉमर्स में सौम्या शर्मा और रजनीष पाठक संयुक्त रूप से अव्वल आए हैं. सौम्या शर्मा और रजनीष पाठक दोनों को एक बराबर अंक ​475 नंबर मिले हैं.

Bihar Board Commerce Toppers: कॉमर्स में रजनीष और सौम्या अव्वल, टॉप 5 में और कौन कौन रहे

पटना: बिहार बोर्ड ने 12वीं के लिए सभी तीनों स्ट्रीन आर्टस, साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी कर दिया है. आर्टस में मोहनिशा, साइंस में आयुषी तो कॉमर्स में सौम्या शर्मा और रजनीष पाठक संयुक्त रूप से अव्वल आए हैं. सौम्या शर्मा और रजनीष पाठक दोनों को एक बराबर अंक ​475 नंबर मिले हैं. इसलिए दोनों को संयुक्त रूप से टॉपर माना गया है. इस तरह दोनों को 95 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं. कॉमर्स के अन्य टॉपर्स में भूमि कुमारी, तनुजा और कोमल शामिल हैं. 

भूमि सीतामढ़ी की रहने वाली हैं, जिसे टॉपर्स यानी सौम्या और र​जनीष से एक अंक कम यानी 474 नंबर हासिल हुए हैं. सौम्या और रजनीष पाठक एक ही जिले औरंगाबाद से आते हैं और दोनों ही एस सिन्हा कॉलेज में पढ़ते हैं. तीसरे स्थान पर पायल और सृष्टि अक्षय हैं. विधि और सोनम को चौथा स्थान हासिल हुआ है. पांचवे स्थान पर पूजा और नीलम कुमारी हैं. बिहार सरकार की ओर से शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने सभी अव्वल और मेधावी छात्र छात्राओं को बधाई दी. उन्होंने कहा कि छात्र और छात्रां बिहार का नाम रोशन करेंगे तो देश का नाम रोशन होगा. 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि टॉप करना अपने आप में बड़ी बात होती है. कॉमर्स में संयुक्त रूप से टॉप करने वाले रजनीष और सौम्या को भी चंद्रशेखर ने बधाई दी. इसके अलावा उन्होंने घोषणा की कि टॉपर्स को लैपटॉप और ई बुक रीडर दिया जाएगा. पहले टॉपर को एक लाख रुपये, दूसरे को 75,000 रुपये के अलावा लैपटॉप और ई बुक रीडर और तीसरे टॉपर को 25,000 रुपये के साथ लैपटॉप और ई बुक रीडर पुरस्कार स्वरूप दिया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने खासतौर से लड़कियों और उनके अभिभावकों को अव्वल आने पर खासतौर से बधाई दी.

ये भी पढ़िए-  Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Live: बिहार बोर्ड के परिणाम जारी, इस लिंक biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें अपना रिजल्ट

Trending news