बिहटा थाने के चौकीदार की ईंट-पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या, इलाके में फैली सनसनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1502473

बिहटा थाने के चौकीदार की ईंट-पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या, इलाके में फैली सनसनी

बिहार में अपराध की घटना चरम पर है, अब तो थाने के चौकीदार की अपराधी हत्या कर शव को फेंक कर फरार हो जा रहे हैं. ताजा मामला राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना का है जहां बीते रात बिहटा थाना के एक चौकीदार को ईंट पत्थर से कुचलकर बेरहमी से हत्या कर दी गई.

(फाइल फोटो)

बिहटा : बिहार में अपराध की घटना चरम पर है, अब तो थाने के चौकीदार की अपराधी हत्या कर शव को फेंक कर फरार हो जा रहे हैं. ताजा मामला राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना का है जहां
बीते रात बिहटा थाना के एक चौकीदार को ईंट पत्थर से कुचलकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. हत्या कर शव को अपराधियों ने उनके घर से महज कुछ ही दूरी पर बोरिंग ऑफिस के झाड़ी में फेंक दिया. 
बता दें कि बिहटा थाना में पदस्थापित राकेश कुमार को अज्ञात अपराधियों ने ईंट पत्थर से पीट-पीटकर शव को जिनपुरा रोड स्थित बोरिंग ऑफिस के फील्ड में फेंक दिया. अहले सुबह बिहटा पुलिस को शव होने की सूचना मिली. पुलिस जब वहां पहुंची तो शव किसी और का नहीं बल्कि चौकीदार का निकला जिसे देखकर पुलिसवाले भी हैरान रह गए.

मृतक के परिजनों में हत्या को लेकर काफी गुस्सा है. हत्या किसने की फिलहाल बिहटा पुलिस हत्या के कारणों की जांच में जुटी है और उनके परिजनों से पूछताछ कर रही है. थानाध्यक्ष ने हत्या की जानकारी देते हुए बताया कि चौकीदार राकेश कुमार बिहटा शहर में कार्यरत हैं. उसकी हत्या ईंट पत्थर से पीट-पीटकर कर दी गयी है. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

मृतक चौकीदार की पहचान बिहटा के जिनपुरा गोरैया स्थान निवासी स्व देवनारायण पासवान का 40 वर्षीय पुत्र राकेश पासवान के रूप में की जा रही है. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्वजनों में हाहाकार  मच गया. वहीं बिहटा पुलिस के होश फाख्ता हो गए. घटनास्थाल पर पहुंचे थानाअध्यक्ष सनोवर खान सहित भारी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज अपराधी की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी गई है. 

बताया जाता है कि मृतक बिहटा थाना का चौकीदार है. बीते रविवार को शाम को राकेश कुमार पासवान बिहटा थाना से ड्यूटी कर घर के लिये निकला था लेकिन देर रात तक घर नहीं लौटा. सुबह उनके स्वजन ने थाना से बात कर उसकी खोजबीन शुरू की उसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि बिहटा बोरिंग ऑफिस के परिसर में एक व्यक्ति का शव खून से लथपथ है. जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. घटना स्थल पर पहुंचने के बाद मृतक की पहचान राकेश पासवान के रूप में हुई जो थाने का वर्तमान चौकीदार निकला. 

मृतक चौकीदार का पुत्र शिवम कुमार ने बताया कि पिताजी रविवार की शाम थाने में ड्यूटी कर रहे थे और शाम को बात हुई कि वह ड्यूटी कर घर वापस लौट रहे हैं लेकिन देर रात तक वह घर नहीं आए. सुबह लोगों के द्वारा सूचना मिली कि उनका शव बोरिंग रोड कार्यालय के परिसर में झाड़ियों में देखा गया है. मेरे पिताजी की हत्या ईंट पत्थर से कुचलकर की गई है. पुलिस जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी करे. क्योंकि पिताजी शुरू से ही थाने में प्रतिदिन ड्यूटी करते थे. इससे पहले मेरे दादाजी भी थाने के चौकीदार रह चुके हैं. 

वहीं इस घटना को लेकर बिहटा थानाध्यक्ष सनोवर खान ने बताया कि क्षेत्र के बिहटा थाना क्षेत्र के बोरिंग कार्यालय के झाड़ियों में एक व्यक्ति का शव की सूचना प्राप्त हुई पुलिस की टीम मौके पहुंची जहां मृतक की पहचान बिहटा थाना चौकीदार राकेश कुमार पासवान के रूप में हुई है. जिसकी हत्या ईंट पत्थर से कुचलकर की गई है, हालांकि हत्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. मृतक के परिवार की तरफ से थाने में लिखित आवेदन आने के बाद मामला स्पष्ट हो पाएगा. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. वहीं घटनास्थल के आसपास कुछ पत्थर भी मिले हैं. फिलहाल उसकी भी जांच पड़ताल की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- कोरोना के नए वेरिएंट से लोगों में खौफ, नवादा स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट पर

Trending news