BPSC 67th Prelims Date 2022: बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स की नई तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होंगे एग्जाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1309309

BPSC 67th Prelims Date 2022: बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स की नई तारीखों का हुआ ऐलान, इस दिन होंगे एग्जाम

बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स का आयोजन 20 और 22 सितंबर को होगा. बीपीएससी की सूचना के आधार पर ये परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. जिसमें लगभग 6 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे.

(फाइल फोटो)

पटना: BPSC 67th Prelims Date 2022: बिहार लोक सेवा आयोग BPSC ने 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की तारीखों को जारी कर दिया है. जिसके अनुसार इस बार बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स का आयोजन 20 और 22 सितंबर को होगा. बीपीएससी की सूचना के आधार पर ये परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. जिसमें लगभग 6 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे. इसके अलावा सभी अभियार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा. 

ऑफिशियल वेबसाइट करें चेक
वहीं, बीपीएससी का कहना है कि परीक्षा में सभी अभियार्थियों को उनकी परसेंटाइल के आधार पर अंक दिए जाएंगे. जैसा कि सभी जानते हैं कि बीपीएससी 67वीं परीक्षा का पेपर 8 मई को था. यह पेपर लीक हो गया था. जिसके कारण इसे रद्द कर दिया गया था. उसके बाद से काफी समय तक इसके लेकर जांच की जा रही है. वहीं, परीक्षा को लेकर इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जाकर सभी डिटेल चेक कर सकते हैं. 

परीक्षा के लिए किे कड़े इंतजाम
वहीं, इस बार होने वाली परीक्षा को लेकर प्रशासन पहले से भी ज्यादा सख्त हो गया है. परीक्षा को लेकर चीटिंग रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक परीक्षा पेपर को सील करके हॉल में भेजा जाएगा और तभी पेपर खोले जाएंगे. साथ ही सभी परीक्षा सेंटर पर जैमर लगाए जाएंगे. इसके अलावा बताया गयाा है कि पेपर को ले जाने के लिए जीपीएस का इस्तेमाल किया जाएगा. ताकि जहां जहां भी पेपर पहुंचे उसकी जानकारी होती रहे और पिछली बार की तरह इस बार पेपर लीक न हो पाए. परीक्षा समाप्त होने के बाद अभियार्थियों की ओमआर शीट को भी सील कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में बारिश के आसार, जाने कैसा रहेगा आज का मौसम

Trending news