BPSC 67 Result: मेहनत और जज्बे ने दिखाया रंग, BPSC के परीक्षा परिणाम में ऐसे इन्हें हासिल हुई सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1934430

BPSC 67 Result: मेहनत और जज्बे ने दिखाया रंग, BPSC के परीक्षा परिणाम में ऐसे इन्हें हासिल हुई सफलता

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से 67वें BPSC परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा के परिणाम में पटना के अमन आनंद टॉपर बने हैं. वहीं इस बार BPSC के परिणाम में लड़कियों ने परचम लहराया है. इस परीक्षा के परिणाम में टॉप 10 में से 6 लड़कियों को स्थान मिला है.

फाइल फोटो

BPSC 67 Result: बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से 67वें BPSC परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा के परिणाम में पटना के अमन आनंद टॉपर बने हैं. वहीं इस बार BPSC के परिणाम में लड़कियों ने परचम लहराया है. इस परीक्षा के परिणाम में टॉप 10 में से 6 लड़कियों को स्थान मिला है. वैसे आपको बता दें कि इस परीक्षा में कुल 799 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं. 

ऐसे में हम कुछ ऐसे सफल परीक्षार्थियों के बारे में आपको बताएंगे जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से इस परीक्षा परिणाम में अपना स्थान बनाया है.

ये भी पढ़ें- 67वीं बीपीएससी का परिणाम जारी, लड़कियों ने मचाया हंगामा, टॉप 5 में चार लड़कियां

जहानाबाद BJP जिलाध्यक्ष अजय देव की बेटी निकिता कुमारी बनी सेकेंड टॉपर
जहानाबाद के भाजपा जिलाध्यक्ष अजय कुमार देव की बेटी निकिता कुमारी ने बीपीएससी 67 वीं परीक्षा में द्वितीय स्थान प्राप्त कर बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए चयनित हो कर जहानाबाद का नाम रौशन किया है. परिणाम आने के बाद जैसे ही लोगों को पता चला कि निकिता सेकेंड टॉपर बनी हैं तो आसपास के लोग और भाजपा कार्यकर्ता बधाई देने उसके घर पहुंच रहे हैं. लोगों का कहना है कि बिटिया के सफलता से बिहार की आधी आबादी की तरक्की को एक नया आयाम मिला.  समाज में इस तरह की सफलता से विद्यार्थियों एवं प्रतियोगी विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन होता है. 

मुकेश यादव ने 67 वीं BPSC में लाया 9 वां रैंक, वर्तमान में समस्तीपुर जिले में MO के पद पर हैं कार्यरत
समस्तीपुर जिले में MO के पद पर कार्यरत मुकेश यादव ने हार नहीं मानी और एक बार फिर कमाल कर दिखाया इस बार बीपीएससी की परीक्षा में उन्होंने 9वां रैंक हासिल किया है. 

झाझा की बेटी ने सुमन सौरभ ने बीपीएससी परीक्षा में पहले प्रयास में ही पाया 253 वां रैंक 
जमुई जिले के झाझा़ के चरघरा निवासी झाझा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी विनोद यादव की पुत्री सुमन सौरभ ने बीपीएससी की परीक्षा में 253वां रैंक लाकर सफलता का परचम लहराया है. यह सफलता इन्होंने पहले अटेम्प्ट में ही हासिल की है और कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर काबिज होने को तैयार हैं. अपने पिता के सपनों को साकार करने में सफलता पाने वाली सुमन सौरभ की प्रारंभिक पढ़ाई झाझा में हुई और अपनी मंजिल को प्राप्त करने के लिये फिर आगे की पढ़ाई दिल्ली में रहकर कर रही थी. 

सिकंदरा के स्वर्ण व्यवसाई की पुत्री ने बीपीएससी परीक्षा 219वां रैंक लाकर किया जिले का नाम रौशन
जमुई जिले के सिकंदरा नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 5 निवासी राजेश वर्मा की पुत्री नीतू कुमारी ने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर बीपीएससी 67वीं की परीक्षा में सफलता हासिल कर पूरे जिले को गौरवान्वित कर दिया. बीपीएससी की परीक्षा में 219वां रैंक हासिल करने वाली नीतू कुमारी की सफलता इस मायने में भी खास मानी जाती है कि उसने बचपन से लेकर उच्च शिक्षा तक की पूरी पढ़ाई घर पर रहकर सरकारी स्कूल से की है. साधारण परिवार से आने वाली नीतू के पिता राजेश प्रसाद वर्मा सिकंदरा में सर्राफा व्यवसायी हैं. नीतू ने अपने लगन व कड़ी मेहनत के बल पर इतिहास रचा है. 

औरंगाबाद की हुमा इरफान ने 59 वां स्थान पाया
औरंगाबाद की हुमा इरफान के पिता इरफानुल हक एक व्यवसाई हैं. जबकि माता रजिया इरफान एक आंगनबाड़ी सेविका हैं. काफी मेहनत कर दोनों ने अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने की कोशिश की है. जिसका परिणाम आज उन्हें मिला. 

रिया ने कहा घर में शुरू से ही था अधिकारियों का माहौल
सदर प्रखंड की तारापुर दियारा पंचायत स्थित महेशपुर गांव निवासी बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर छवि शंकर सिंह की पुत्री रिया कुमारी ने पहले ही प्रयास में बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित 67वीं परीक्षा में सफलता प्राप्त कर महेशपुर का नाम रौशन किया. रिया को 801 वां रैंक मिला है.  रिया का चयन श्रम संसाधन विभाग में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के पद पर किया गया है. 

 

Trending news