बिहार: PFI के निशाने पर थे बीजेपी नेता संजीव मिश्रा, दो बार हो चुका था हमला
Advertisement

बिहार: PFI के निशाने पर थे बीजेपी नेता संजीव मिश्रा, दो बार हो चुका था हमला

Bihar News: बिहार के कटिहार में बीजेपी नेता संजीव मिश्रा हत्या की गोली मारकर हत्या करने बाद विवाद बढ़ता जा रहा है. इस मामले ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन संदिग्ध लोगों को अपने हिरासत में लिया है. फिलहाल पुलिस की कार्रवाई जारी है.

बिहार: PFI के निशाने पर थे बीजेपी नेता संजीव मिश्रा, दो बार हो चुका था हमला

कटिहार:Bihar News: बिहार के कटिहार में बीजेपी नेता संजीव मिश्रा हत्या की गोली मारकर हत्या करने बाद विवाद बढ़ता जा रहा है. इस मामले ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन संदिग्ध लोगों को अपने हिरासत में लिया है. फिलहाल पुलिस की कार्रवाई जारी है. पुलिस अश मामले में कुछ भी बताने से परहेज कर रही है. बीजेपी नेता के दिनदहाड़े हत्या से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. अपराधियों के बढ़ते मनोबल पर लोग आक्रोशित हो उठे है. 

PFI के निशाने पर
वहीं मृत बीजेपी नेता संजीव मिश्रा के भाई ने कहा कि राजनीतिक षडयंत्र के तहत मेरे बड़े भाई की हत्या हुई है. पुलिस विभाग ने तीन महीने पहले उनके अंगरक्षक को वापस बुला लिया था. मेरे भाई के मौत का जिम्मेदार पुलिस विभाग है. मेरा भाई जातिगत राजनीति का विरोध करता था. चार वर्ष के अंतराल पर मेरे परिवार के दो लोगों मौत के घाट उतार दिया गया. ये जांच का विषय है. इलाके में प्रतिबंधित पीएफआई समेत अन्य पार्टियों का वर्चस्व है. जानकर बताते है बंगाल का सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण PFI का गढ़ माना जाता है औऱ बीजेपी नेता संजीव मिश्रा पीएफआई के निशाने पर थे.

ये भी पढें- Bihar Scholarship Yojana 2023: बिहार स्कॉलरशिप योजना की हुई घोषणा, जानें किसको मिलेगा इसका लाभ, कैसे करें अप्लाई

दो बार हो चुका था हमला
हत्या के बाद सरकार के साथ-साथ कटिहार पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गई है. जहां संजीव मिश्रा की हत्या की गई है वहां से तेलता ओपी महज चंद कदम की दूरी पर है. थाने के समीप हत्या होना सरकार और कटिहार प्रशासन पर सवाल खड़ा करता है. बता दें कि संजीव मिश्रा के वर्ष 2016 में जिला परिषद चुने जाने के बाद उन पर कातिलाना हमला हुआ था और इस हमले में वो बाल बाल बच गए थे. दूसरी बार 2021 में उन पर  हमला किया गया. इसके बाद उन्हें एक अंगरक्षक प्रदान किया गया था. लेकिन राज्य में सरकार बदलने के बाद उनके अंगरक्षक को वापस ले लिया गया. जिसके बाद अब उनकी हत्या हो गई. संजीव मिश्रा तीन भाई बहन में सबसे बड़े थे और उन्होंने विवाह नहीं किया था. वो आजीवन बीजेपी के लिए काम करते रहे.

Trending news