Bihar Weather Update: पटना सहित इन जिलों में छाए रहेंगे बादल, बारिश को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2130327

Bihar Weather Update: पटना सहित इन जिलों में छाए रहेंगे बादल, बारिश को लेकर अलर्ट जारी

Bihar Weather Update: बिहार में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, पटना सहित बिहार के  दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम हिस्सों में बारिश हो सकती ही.

बिहार मौसम अपडेट

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, पटना सहित बिहार के  दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम हिस्सों में बारिश हो सकती ही. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में बारिश हो सकती है. 

मौसम विज्ञान के अनुसार, आज पटना, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा समेत राज्य के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है. जबकि कुछ जगहों पर वज्रपात और ओलावृष्टि की भी संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय 

मौसम में बदलाव को लेकर विभाग ने बताया कि 29 फरवरी से पश्चिम हिमालय के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद बदलाव आएगा. वहीं 2 और 3 मार्च को पटना सहित राज्य के उत्तरी व दक्षिणी भागों के बारिश की संभावना जताई है. 

बेमौसम बारिश से दलहन फसल को हुआ भारी नुकसान

लखीसराय में बेमौसम बारिश से दलहन फसल को भारी नुकसान हुआ है.किसान पैदावार को लेकर चिंतित हो रहे हैं. बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है. खेतों में लगे दलहन की फसलों को भारी नुकसान है. किसानों ने बताया कि मसूर के फसल को सबसे अधिक नुकसान है. बारिश की बूंदों से इनके फूल एवं फल झड़ व सूख रहे हैं. जिससे उपज प्रभावित होगी और लाखों रुपये का नुकसान होगा. किसानों ने बहुत उम्मीद से दलहन की फसलें लगायी गई है. पौधों के ग्रोथ भी बहुत अच्छी थी. लेकिन बेमौसम बारिश से खेतों में लहलहा रहे दलहन फसल को काफी नुकसान हुआ है. बारिश और हवा से दलहन की लहलहा रही फसल खेतों में गिर गई है. खेतों में गिरे फसल देख किसान मायूस हैं. फसल की बर्बादी देख किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं. किसानों की पूंजी बारिश में दफन हो गया है. किसान बर्बाद हुए फसल की भरपाई कैसे करेंगे इसकी चिंता में डूबे हैं.

Trending news