Bihar Weather Update: पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, बिहार में लगातार लुढ़क रहा पारा
Advertisement

Bihar Weather Update: पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, बिहार में लगातार लुढ़क रहा पारा

Bihar Weather Update: बिहार की राजधानी पटना पूरे राज्य में अभी पछुआ हवा का प्रवाह देखने को मिल रहा है. पहाड़ी इलाकों में हो रहे बर्फबारी के असर बिहार के मौसम पर दिख रहा है.

Bihar Weather Update: पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कनकनी, बिहार में लगातार लुढ़क रहा पारा

पटना:Bihar Weather Update: बिहार की राजधानी पटना पूरे राज्य में अभी पछुआ हवा का प्रवाह देखने को मिल रहा है. पहाड़ी इलाकों में हो रहे बर्फबारी के असर बिहार के मौसम पर दिख रहा है. हालांकि बिहार में अभी भी लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास हो रहा है और अगले 5 दिनों तक कड़ाके की ठंड के आसार बिल्कुल भी नहीं दिख रहे हैं. फिलहाल सुबह और शाम को समय कोहरे जैसी स्थिति बन जा रही है. बिहार में मंगलवार से तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की जाने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में राज्य में पछुआ हवा की गति में और बढ़ोतरी होगी तो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कनकनी और बढ़ेगी. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य का सबसे ज्यादा ठंडा शहर गया और भागलपुर रहा. गया का तापमान जहां 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, दूसरी ओर भागलपुर का न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने 15 दिसंबर के बाद ही बिहार में तापमान में गिरावट की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price In Bihar: पेट्रोल डीजल के दामों में मामूली कमी, जानें आपके शहर में रेट

झारखंड का मौसम
वहीं बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड की बात करें तो झारखंड में उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने वाला है. आने वाले दिनों में राज्य में कनकनी और बढ़ने के आसार हैं. प्रदेश की राजधानी रांची समेत कई जिलों के न्यूनतम तापमान इन दिनों सामान्य से अधिक रिकॉर्ड किए गए हैं. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों का पूर्वानुमान भी जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि अगले तीन-चार दिनों तक राज्य में रात के समय तापमान में किसी बड़े बदलाव के संकेत नहीं हैं. उसके बाद अगले दो दिन तक तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी.

Trending news