Bihar Weather: बिहार के 17 जिलों में आज हो सकती है हल्की बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1754222

Bihar Weather: बिहार के 17 जिलों में आज हो सकती है हल्की बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update 26 June: बिहार मॉनसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने सूबे के 17 जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट भी जारी किया है.

Bihar Weather: बिहार के 17 जिलों में आज हो सकती है हल्की बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना: Bihar Weather Update 26 June: बिहार मॉनसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने सूबे के 17 जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट भी जारी किया है. वहीं राजधानी पटना और इसके आसपास के इलाके में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है. इससे जिल के अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकता है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है. हालांकि, रविवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मौसम की मानें तो पटना और इसके आसपास के इलाकों में पूरे दिन बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. राज्य में मानसून ने समय से 1 दिन पहले 12 जून को पूर्णिया के रास्ते दस्तक तो दे दी, लेकिन यहां आते ही मानसून कमजोर पड़ गया. इसके बाद फिर से सक्रिय हुआ और पटना तक पहुंचा. इसके बावजूद पटना के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. मौसम विभाग ने राज्य के 17 जिलों में आज हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की माने तो मानसून राज्य में अपनी निश्चित गति से आगे बढ़ रहा है. इससे लोगों को भीषण गर्मी थोड़ी कम महसूस हो रही है, लेकिन उमस अभी बरकरार है.

पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य का सबसे गर्म जिला औरंगाबाद और रोहतास रहा, जहां का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 38 डिग्री, वैशाली का 37 डिग्री, मुजफ्फरपुर का 36 डिग्री, गया का 38.1 डिग्री, नवादा का 37.4 डिग्री, नालंदा का 37.5 डिग्री, भागलपुर का 37.2 डिग्री, शेखपुरा का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज होने वाली बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें- गया में सिमुलतला के तर्ज पर खुलेंगे 5 आवासीय विद्यालय, जानें कब से होगा एडमिशन

 

Trending news