Bihar Weather 12 March: बिहार में फिर करवट लेगा मौसम, बदलेगा हवाओं का रुख, तापमान में आएगी बढ़ोतरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2152163

Bihar Weather 12 March: बिहार में फिर करवट लेगा मौसम, बदलेगा हवाओं का रुख, तापमान में आएगी बढ़ोतरी

Bihar Weather 12 March: बिहार में अब ठंड का असर दिखना कम हो गया है. इसके साथ ही पछुआ हवा का प्रवाह भी खत्म हो रहा है, पछुआ हवा के कम होने से आने वाले समय में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

बिहार में फिर करवट लेगा मौसम

पटनाः Bihar Weather 12 March: बिहार में अब ठंड का असर दिखना कम हो गया है. इसके साथ ही पछुआ हवा का प्रवाह भी खत्म हो रहा है, पछुआ हवा के कम होने से आने वाले समय में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. हालांकि इससे पहले पछुआ हवा के कम होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी और बीते शुक्रवार से पछुआ हवा में गिरावट देखने को मिल रही है. कुछ राज्य अभी भी सुबह और रात में ठंड झेल रहे है. लेकिन, दिन में गर्मी अपना असर भी दिख रही है. 

बिहार में दिन में बढ़ेगा तापमान 
मार्च का महीना शुरू हो गया है और होली का पर्व भी नजदीक ही है. जिसके वजह से गर्मी धीरे-धीरे अब दस्तक देने लगी है. आज 12 मार्च को प्रदेश का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. इसी के साथ प्रदेश में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से 16 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका विभाग ने जताई है. आज पूरा दिन बादल साफ रहेंगे. लेकिन तेज धूप देखने को मिल सकती है. जिसके वजह से लोगों को तेज गर्मी का अहसास होगा. हालांकि आज पछुआ हवा के वजह से थोड़ी बहुत ठंड महसूस हो सकती है.  

मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ों से आ रही शीतल हवा के वजह से सुबह शाम की ठंड बनी हुई है. वहीं कल से यानी 13 दिन बुधवार से हवा की स्थिति में बदलाव आने लगेगा. जिसके वजह से ठंड का असर काफी हद तक कम हो जाएगा और लोगों को दिन में हल्की गर्मी परेशान करना शुरू कर देगी. 

लगातार इन शहरों का बढ़ रहा है तापमान 
प्रदेश में बीते दिन पटना का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं गया, मधुबनी, किशनगंज, वैशाली, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर आदि जिलों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. दूसरी ओर प्रदेश के बक्सर, बांका, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, नवादा आदि जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. 

यह भी पढ़ें- CAA Notification: CAA पर चिराग पासवान ने क्लियर कर दिया अपना स्टैंड, BJP को भी दिया बड़ा संकेत

Trending news