बिहार में ओले गिरने से बढ़ी किसानों की परेशानी, ठनका से दो की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने दिया ये आदेश
Advertisement

बिहार में ओले गिरने से बढ़ी किसानों की परेशानी, ठनका से दो की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने दिया ये आदेश

बिहार में जहां कल एक ओर मौसम सुहाना रहा वहीं दूसरी ओर किसानों की परेशानी बढ़ गई. बीते दिन शुक्रवार की सुबह तेज हवा, बारिश और ओला गिरने से किसानों की आम, मक्का, दलहन, तिलहन, केले,  लीची, गेहूं और रबी की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. 

बिहार में ओले गिरने से बढ़ी किसानों की परेशानी, ठनका से दो की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने दिया ये आदेश

पटनाः बिहार में जहां कल एक ओर मौसम सुहाना रहा वहीं दूसरी ओर किसानों की परेशानी बढ़ गई. बीते दिन शुक्रवार की सुबह तेज हवा, बारिश और ओला गिरने से किसानों की आम, मक्का, दलहन, तिलहन, केले,  लीची, गेहूं और रबी की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है. मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण और शिवहर के कई प्रखंडों में बर्फ की चादर लिपट गई.  

वहीं राजधानी पटना और आस-पास के जिलों में आंशिक बूंदाबांदी हुई. गोपालगंज और नवादा के कई प्रखंडों में तेज हवा के साथ बारिश देखी गई. जिसके बाद तापमान में कमी देखी गई है. बगहा, वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी समेत कई जिले में ओले गिरने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा. पूर्वी चंपारण जिले पकड़दया अनुमंडल, मधुबन, सीतामढ़ी जिले में भारी क्षति हुई है. फसलों को काफी नुकसान हुआ है. 

ठनका गिरने से दो लोगों की मौत 
मधुबनी के और गोपालगंज में दो लोगों की मौत ठनका गिरने से हो गई. मधुबनी के फुलपरास और गोपालगंज के कुचायकोट में शुक्रवार को ठनका गिरने से मौत हो गई. मृतक की पहचान फुलपरास थाना क्षेत्र बैका गांव स्थित इटैवा गांव निवासी विजय कुमार सरोज की मौत हो गयी और 2 लोग घायल हो गए. इसके साथ -साथ गोपालगंज में महुअवा गांव में वज्रपात होने से झारखंड के रांची जिले के निवासी लालान झी मांझी की पत्नी पुष्पा देवी की मौत हो गई.

मुख्यमंत्री ने दिया आदेश 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्य के विभिन्न जिलों में ओला गिरने से हुई फसल बर्बाद और घर की हुई क्षति का आकलन कर लोगों को जल्द ही राहत पहुंचाने के आपदा प्रबंधन विभाग और डीएम को निर्देश दिए है. सीएम के निर्देश पर प्रभावित जिलों का सर्वेक्षण शुरू हो गया है. सभी प्रभावित पीड़ितों को राहत दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 18 March 2023: मिथुन और कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद खास, जानें अपनी राशि का हाल

 

Trending news