Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 21 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1301599

Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 21 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में कई जगह मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राजधानी पटना के साथ-साथ 21 जिलों में मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार बने हुए हैं. 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में मानसून कमजोर होने के बाद बारिश में कमी आ गई है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार राज्य में कई जगह मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राजधानी पटना के साथ-साथ 21 जिलों में मध्यम स्तर की बारिश होने के आसार बने हुए हैं. जिसमें नालंदा, नवादा, गया, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद,रोहतास, कैमूर, भोजपुर, बक्सर, लखीसराय, बेगूसराय, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज आदि जिले शामिल हैं. राज्य में इस साल सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. 

सीतामढ़ी रहा सबसे गर्म स्थान
वहीं, मौसम विभाग ने वज्रपात और बादल गरजने को लेकर अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में रहने वाले लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है. इसके अलावा सभी से सावधान रहने की अपील की गई है. शनिवार के दिन रोहतास में 31.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, शनिवार की बारिश के बाद से पटना में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा सीतामढ़ी में 41.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. जिसके वजह से राज्य में सबसे गर्म स्थान रहा. 

21 जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार के 21 जिलों में बादल गरजने के साथ-साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जिसके बाद लोगों को लगातार हो रही गर्मी से राहत मिल सकती है. लेकिन इस बार बारिश अच्छी नहीं होने के कारण किसानों को खास दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, राज्य में सूखे के आसार पैदा हो रहे हैं. किसानों को अपनी धान की खेती की चिंता सता रही है. 

मध्यम बारिश दर्ज की गई
शनिवार की बारिश के बाद कई जिलों में मध्यम बारिश दर्ज की गई है. जिसमें रोहतास में 31.6 मिमी बारिश हुई है. इसके अलावा भभुआ में 24.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. औरंगाबाद में 21.2 मिमी, कुदरा में 21.2 मिमी, अधवारा में 16.2 मिमी, साराराम में 8.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है. बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. जिससे लोगों को राहत मिली. 

ये भी पढ़िये: नितिन नवीन बोले सरकार बदलते ही तिरंगा फहराने का फॉर्मेट बदला, आया ये जवा

Trending news