Bihar Violence: सासाराम में फैली बम धमाके की अफवाह पर इतना बड़ा खुलासा, सुनकर उड़ जाएंगे होश
Advertisement

Bihar Violence: सासाराम में फैली बम धमाके की अफवाह पर इतना बड़ा खुलासा, सुनकर उड़ जाएंगे होश

सासाराम के नगर थाना क्षेत्र मैं बम विस्फोट की खबर अफवाह निकली है इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बिहार एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि बम विस्फोट की खबरों के बाद इस मामले की तहकीकात और जांच की जा रही है.

(फाइल फोटो)

पटना : सासाराम के नगर थाना क्षेत्र मैं बम विस्फोट की खबर अफवाह निकली है इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बिहार एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि बम विस्फोट की खबरों के बाद इस मामले की तहकीकात और जांच की जा रही है. जिसमें एक दीवार पर पटाखे फोड़े जाने की बात सामने आई है. 

दरअसल सासाराम के नगर थाना क्षेत्र से 3 किलोमीटर दूर एक घर के बाहरी दीवार पर किसी शरारती तत्वों द्वारा पटाखा फोड़ बम विस्फोट की अफवाह फैलाई गई थी. जिसके बाद पुलिस ने तहकीकात की तो पता चला कि किसी शरारती तत्व द्वारा बम की झूठी अफवा फैलाई गई जिसकी जांच की जा रही है. वहीं घटनास्थल पर मिले सुतली और पटाखे के निशानों की जांच की जा रही है. फिलहाल सासाराम में स्थिति शांतिपूर्ण है. वहीं बिहार मुख्यालय एडीजी ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा बल जो वहां तैनात हैं वह कुछ दिनों तक और वहां डिप्लॉयड रहेंगे. फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Violence: सासाराम में आज सुबह-सुबह फिर से हुई बमबाजी, SSB जवानों ने किया फ्लैगमार्च

बता दें कि बिहार में रामनवमी के जुलूस के बाद कई जिलों में हिंसा भड़क गई. हालांकि सासाराम और बिहारशरीफ में अभी भी हालत को काबू में रखने के लिए फोर्स की कंपनियों की तैनाती रखी गई है.बता दें कि इससे पहले शनिवार की रात में भी यहां बम ब्लास्ट हुआ था जिसमें लोग घायल हो गए थे. वहीं सोमवार की सुबह 5 बजे भी सासाराम के नगर थाना क्षेत्र के मोची टोला में एक घर पर बम बाजी की सूचना मिली. हालांकि, इस बमकांड में किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी. जिस मोहल्ले में यह बम बाजी हुई वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. इसके साथ ही SSB जवानों ने पूरे इलाके में फ्लैग मार्च भी किया. इसी को लेकर खबर आ रही है कि यह केवल अफवाह थी. 

सासाराम में इंटरनेट सेवा को बंद रखा गया है. इसके अलावा 12 वीं तक के स्कूलों को भी अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. इधर, शनिवार की शाम को सासाराम के सफ्फुलागंज में फिर से बम फेंकने की सूचना मिली. पुलिस ने इसके बाद इलाके के सभी घरों में जाकर सघन तलाशी अभियान चलाया था. इस तलाशी अभियान में 8 और लोगों को हिरासत में लिया गया था. सासाराम में पुलिस ने अब तक 25 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है.

(Report: Prakash Kumar Sinha)
 

Trending news