Bihar Railway Budget 2023: बिहार रेलवे को संवारने की तैयारी, बजट में मिले 8505 करोड़, कई स्टेशन बनेंगे वर्ल्ड क्लास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1557909

Bihar Railway Budget 2023: बिहार रेलवे को संवारने की तैयारी, बजट में मिले 8505 करोड़, कई स्टेशन बनेंगे वर्ल्ड क्लास

Bihar Railway: आम बजट 2023 में रेल परियोजनाओं के लिए सरकार ने 8 हजार 505 करोड़ रुपये की बड़ी राशि दी है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संसद में रेलवे के लिए रिकॉर्ड धनराशि आवंटित की गई है.

Bihar Railway Budget 2023: बिहार रेलवे को संवारने की तैयारी, बजट में मिले 8505 करोड़, कई स्टेशन बनेंगे वर्ल्ड क्लास

पटना:Bihar Railway: आम बजट 2023 में रेल परियोजनाओं के लिए सरकार ने 8 हजार 505 करोड़ रुपये की बड़ी राशि दी है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संसद में रेलवे के लिए रिकॉर्ड धनराशि आवंटित की गई है. इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न राज्यों के लिए रेलवे हेतु आवंटित धनराशि से अवगत कराया. इसी कड़ी में बिहार राज्य के लिए रेलवे द्वारा आवंटित धनराशि का जिक्र करते हुए उन्होंने जानकारी दी कि बिहार में कुल 57 प्रोजेक्ट 74,880 करोड़ रुपये के चल रहे हैं.

बिहार रेलवे को संवारने की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा इस साल आम बजट में बिहार में रेलवे के लिए रिकॉर्ड 8505 करोड़ रुपये का एलोकेशन दिया गया है. वहीं, पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने बताया कि पूर्व मध्य रेल की रेल परियोजनाओं, यात्री सुविधा, सुरक्षा, आधारभूत संरचना के उन्नयन कार्य के लिए बजट 2023-24 में रिकॉर्ड धनराशि आवंटित की गई है. पूर्व मध्य रेल के लिए इस बजट (2023-24) में 8568 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है. उन्होंने बताया कि पूर्व मध्य रेल के मुजफ्फरपुर एवं गया स्टेशन को विश्वस्तरीय स्टेशन बनाने का काम चल रहा है.  

बजट में मिले 8505 करोड़

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बिहार को रिकॉर्ड बजट राशि दी है और अब  इन कार्यों को कराने का प्रयास बिहार सरकार को आगे आकर करना चाहिए. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील करते हुए कहा कि राज्य  में भूमि अधिग्रहण या परमिशन की जहां अपेक्षा है, वहां प्रक्रिया तेजी से कराएं और रेलवे को जहां विधि-व्यवस्था के मामले में मदद की जरूरत है, इसके लिए वहां सकारात्मक पहल करें.

ये भी पढ़ें- Bihar School Teacher Recruitment: 7वें चरण वाले अभ्यर्थी ध्यान दें! भर्ती को लेकर शिक्षा मंत्री ने दी बड़ी जानकारी

Trending news