इस रक्षाबंधन सूनी नहीं रहेगी भाइयों की कलाई, केवल 15 रुपये में राखी भेज सकेंगी बहनें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar959792

इस रक्षाबंधन सूनी नहीं रहेगी भाइयों की कलाई, केवल 15 रुपये में राखी भेज सकेंगी बहनें

भाई-बहन के अटूट प्रेम के प्रतीक के तौर पर मनाए जाने वाले पर्व रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. भले ही कोरोना (Corona) को लेकर बाजारों में थोड़ी रौनक कम है

इस रक्षाबंधन सूनी नहीं रहेगी भाइयों की कलाई, (फाइल फोटो)

Patna: भाई-बहन के अटूट प्रेम के प्रतीक के तौर पर मनाए जाने वाले पर्व रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. भले ही कोरोना (Corona) को लेकर बाजारों में थोड़ी रौनक कम है, लेकिन रंiग-बिरंगी राखियों से बाजार सज चुके हैं. ऐसे में जो लोग घर से दूर हैं, उनके लिए डाक विभाग ने एक बेहद सराहनीय कदम उठाया है.

राखी के लिए डाक विभाग की पहल

डाक विभाग (Post Office) ने रक्षाबंधन को देखते हुए सराहनीय पहल की है, जहां बहनें अपने भाईयों के लिए देश के किसी भी हिस्से में महज 15 रुपए में राखी भेज सकती हैं. डाक विभाग ने इसके लिए बाकायदा स्पेशल प्लास्टिक के लैमिनेटेड लिफाफों की बिक्री शुरू की है, जिसमें राखियां खराब नहीं होंगी. ये सभी डाकघरों में मात्र 10 रुपए में उपलब्ध है. इस स्पेशल लिफाफे पर 5 रुपए का डाक टिकट लगाकर 20 ग्राम तक की राखी कहीं भी भेजी जा सकती है.

शिकायतों के मद्देनजर डाक विभाग (Post Office) ने की पहल

दरअसल, रक्षाबंधन पर दूर रहने वाले भाईयों को बहनें डाक द्वारा राखी भेजती थीं, लेकिन साधारण पैकिंग में राखियां खराब हो जाती थीं. इसके बाद डाक विभाग ने इसको लेकर पहल करते हुए स्पेशल प्लास्टिक के लैमिनेटेड लिफाफों की बिक्री शुरू की. डाक विभाग के अनुसार देश के सभी राज्यों के पोस्ट-ऑफिस में इसको लागू करने की तैयारी में हैं.

 

'

Trending news