बिहार में पुलिस ने कार्रवाई कर जब्त की शराब की खेप, दो लोग गिरफ्तार
Advertisement

बिहार में पुलिस ने कार्रवाई कर जब्त की शराब की खेप, दो लोग गिरफ्तार

सुपौल जिले में शराब तस्करी के खिलाफ निर्मली थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

बिहार में पुलिस ने कार्रवाई कर जब्त की शराब की खेप, दो लोग गिरफ्तार

पटनाः बिहार में पूर्ण से शराबबंदी लागू है. जगह-जगह पुलिस सख्ती से कार्रवाई भी करती आ रही है, लेकिन तस्करों के द्वारा नए-नए तरकीब अपनाई जा रही है. इस बीच सुपौल जिले में शराब तस्करी के खिलाफ निर्मली थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपरोपियों के पास से 675 कार्टन में भरी 20400 बोतल शराब की खेप पकड़ी है. पलिस आरोपियों से बातचीत कर अन्य अपराधियों की जांच में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल पोरबंदर से सिलचर को जोड़ने वाली ईस्ट वेस्ट कोरिडोर NH-57 पर निर्मली थाना क्षेत्र के हरियाही गांव के पास से पुलिस ने संदेह के आधार पर जांच के दौरान एक ट्रक से 675 कार्टन में भरी 20400 बोतल शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. इसके साथ ही दिल्ली के नजबगढ़ के रहने वाले ट्रक के 2 चालक को भी गिरफ़्तार किया गया है. खास बात यह कि असम से ट्रक में एयर फिल्टर नाम तहखाना बनाये गए है, तहखाने ट्रक के साइज में बना था और उसमें शराब ऐसे छिपाकर लाई जा रही थी कि पुलिस अधिकारियों को कंफर्म होने में करीब दो घंटे लग गए. 

ट्रक से शराब उतरवाने में लग गया रातभर का समय
बता दें कि ट्रक से शराब उतरवाने में रातभर लग गया. शराब की गिनती प्रक्रिया पूरी करने में लगभग 10 घंटे लग गए. शराब तस्करों की जुगाड़बंदी ऐसी कि पुलिस अधिकारियों के घंटों पसीना छूट गए. दरअसल, ट्रक पर एयर फिल्टर नामक तहखाना बनाया गया था. जिसके अंदर शराब से भरी 675 कार्टन छिपाकर रखी गई थी और तहखाना ट्रक के साइज में मोटे परत वाले चदरे से निर्मित था. तहखाने के पिछले हिस्से पर एयर फिल्टर और डेंजर भी लिखे हुए थे. ताकि रास्ते में किसी जगह पुलिस चेकिंग में शराब की खेप होने की किसी को भनक तक नहीं लग सके. गौरतलब है कि तहखाने को काटने के लिए पहले पुलिस अधिकारियों ने लोहे के रॉड का उपयोग करवाया, उसके बाद इलेक्ट्रिक कटर मंगवाया गया, लगभग 2 घंटे बाद भी जब तहखाने को काटने में सफलता नहीं मिली तो गैस कटर मंगवाने पड़े थे.

असम से लाई जा रही थी शराब की खेप
बता दें कि काफी मशक्कत के बाद तहखाने को काटा जा सका है. वहीं पुलिस इस मामले में जब्त ट्रक के कागजात और गिरफ्तार चालक के आधार पर तस्करी के मुख्य सरगना तक पहुंचने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि शराब की खेप असम से लाई जा रही थी. दरभंगा जिले में किसी बड़े शराब माफिया को डिलीवरी देनी थी. जब्त शराब की कीमत लाखों में बताई जा रही है. निर्मली थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि चालक गिरफ्तार दोनों चालक से पूछताछ जारी है. ट्रक को जब्त कर लिया गया है, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.

ये भी पढ़िए- केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना

Trending news