Bihar Police: आईजी मुख्यालय ने थाने का किया औचक निरीक्षण, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1276699

Bihar Police: आईजी मुख्यालय ने थाने का किया औचक निरीक्षण, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

Bihar Police: बिहार में अपराध के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बिहार पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में बुधवार को आरा के कई थानों का औचक निरीक्षण किया गया. बता दें कि बिहार में बेलगाम होती अपराध की रफ्तार से लोगों के बीच पुलिस की छवि धूमिल हो रही है.

Bihar Police: आईजी मुख्यालय ने थाने का किया औचक निरीक्षण, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

आरा: Bihar Police: बिहार में अपराध के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बिहार पुलिस एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में बुधवार को आरा के कई थानों का औचक निरीक्षण किया गया. बता दें कि बिहार में बेलगाम होती अपराध की रफ्तार से लोगों के बीच पुलिस की छवि धूमिल हो रही है. ऐसे में पुलिस की अपनी छवि को सुधारने के लिए एक्शन मोड में आ गई है.

आईजी मुख्यालय का औचक निरीक्षण
बिहार में अपराध को देखते हुए बिहार के डीजीपी एस के सिंघल ने निर्देश जारी किया है. डीजीपी ने निर्देश जारी करते हुए सभी एडीजी आईजी और डीआईजी स्तर के अधिकारियों को जिले भर के थानों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया था. इसी कड़ी में बुधवार को आईजी मुख्यालय गणेश कुमार ने आरा पहुंचकर भोजपुर जिले के तमाम पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की . इस बैठक में हत्या, डकैती, लूट, फिरौती और अपहरण जैसे संगीन मामलों को रोकने के लिए विचार- विमर्श किया गया. इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को अपराधियों के साथ सख्ती के साथ निपटने का आदेश दिया.  

ये भी पढ़ें- Bihar news: भागलपुर में चोरी के सामान को लेकर दोनों पक्षों के बीच हुआ विवाद, पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस अधिकारियों में हड़कंप
वहीं बैठक के दौरान आरा पुलिस ऑफिस में थानेदारों के ट्रांसफर पोस्टिंग की भी समीक्षा की गई. इस दौरान आईजी मुख्यालय ने बिना कारण बताए समय से पहले किस परिस्थिति में अधिकारियों की ट्रांसफर की गई इस बारे में जानकारी ली. आईजी मुख्यालय ने विभागीय कार्यवाही की भी समीक्षा की और कहा कि जो भी मामला लंबित है उसका जल्द-से-जल्द निष्पादन कराया जाए. आईजी मुख्यालय ने जिले के एक थाने का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने डीजीपी द्वारा जारी किए गए जरूरी दिशा निर्देश के बारे में बताया. आईजी के अचानक आरा पहुंचने के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आईजी को आरा पुलिस ऑफिस पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

Trending news