Bihar Nikay Chunav: पटना नगर निगम में दोपहर 12 बजे तक सिर्फ 12% मतदान, राजनेताओं ने भी डाले वोट
Advertisement

Bihar Nikay Chunav: पटना नगर निगम में दोपहर 12 बजे तक सिर्फ 12% मतदान, राजनेताओं ने भी डाले वोट

Bihar Nikay Chunav 2022: पटना में राज्यपाल फागू चौहान, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव ने अपना मतदान किया है. बिहार सरकार के वन पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता के जो मुद्दे को उठाएंगे वह जीतेंगे.

Bihar Nikay Chunav: पटना नगर निगम में दोपहर 12 बजे तक सिर्फ 12% मतदान, राजनेताओं ने भी डाले वोट

पटनाः Bihar Nikay Chunav:बिहार में दूसरे और अंतिम चरण का चुनाव जारी है. छिटपुट परेशानियों के बीच बुधवार सुबह से मतदान प्रक्रिया चल रही है. पटना नगर निगम क्षेत्र की वोटिंग के लिए लोग घरों से निकलकर मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं और वोट डाल रहे हैं. सुबह 11 बजे तक ठंड के कारण मतदान के लिए पहुंचे लोगों की संख्या कम ही थी. हालांकि धूप खिलने के बाद लोगों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. शाम 5 बजे तक मतदान जारी रहेगा. पटना नगर निगम क्षेत्र में 629 भवनों में 1891 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इस दौरान करीब 17.50 लाख मतदाता मतदान करेंगे.पटना नगर निगम में दोपहर 12 बजे तक 12.68% वोटिंग हुई है.

राजनेता भी वोट डालने पहुंचे
पटना में राज्यपाल फागू चौहान, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव ने अपना मतदान किया है. बिहार सरकार के वन पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता के जो मुद्दे को उठाएंगे वह जीतेंगे. जो उम्मीदवार काम करने वाले हैं उनको जीत हासिल होगी. जनता को अब काम करने वाला जनप्रतिनिधि चाहिए. तेज प्रताप यादव ने वेटरनरी कॉलेज कैंपस स्थित मध्य विद्यालय मतदान संख्या 25 में मतदान किया.वहीं, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आदर्श मतदान केंद्र वार्ड संख्या 4 के मतदान केंद्र 25 पर मतदान किया.उन्होंने मध्य विद्यालय वेटरनरी कैंपस कॉलेज में किया मतदान. डिप्टी सीएम ने कहा, पटना को साफ-सुथरा बनाने के लिए अच्छे प्रतिनिधि को चुनना है. हम बहुत लोगों को जानते हैं जो लोग चुनाव लड़ रहे हैं अच्छे लोग चुनकर आए हम चाहते हैं. शहरी विकास मंत्रालय हमारे अंतर्गत है.उन्होंने कहा कि आज ठंड भी काफी है लोगों से अपील है कि घर से बाहर निकल कर वोट करें.

सीवान में महिलाएं अधिक पहुंची
सीवान में मतदाता पहले मतदान उसके बाद जलपान कर रहे है. जिले में कुल 77 वार्ड में 224 बूथ बनाये गए हैं जहां पर 185178 मतदाता है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 7 बजे से मतदान शुरू है. सीवान नगर परिषद के साथ तीन नगर पंचायत आंदर,बसंतपुर और गोपालपुर में चुनाव हो रहा है.सीवान नगर परिषद में जहा 45 वार्ड में चुनाव हो रहा है तो वही आंदर में 11 वार्ड,बसंतपुर में 11 वार्ड तो गोपालपुर में 10 वार्ड में चुनाव हो रहा. मतदान के लिए पहुंचने में महिलाओं की संख्या अधिक है. दोपहर हो रही है तो अब लोगों की संख्या बूथों पर बढ़ सकती है.

सासाराम-कटिहार में टॉर्च जलाकर हुई वोटिंग
सासाराम नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर-29 के राजकीय कन्या मध्य विद्यालय करपुरवा में बूथ संख्या- 6 पर बनाए गए मतदान कक्ष में अंधेरा होने के कारण मतदाताओं को काफी दिक्कत हो रही है. कई मतदाताओं का कहना है कि ईवीएम में उन लोगों को अपना पहचान चिन्ह नहीं दिख पा रहा है. जिस कारण बुजुर्ग मतदाताओं को काफी दिक्कत हो रही है. इसकी शिकायत करने पर भी इसे दूर नहीं किया जा रहा है. कई मतदाताओं का कहना है कि मतदान कक्ष के अंदर खिड़की भी बंद कर दी गई है और प्रकाश की व्यवस्था नहीं है. अंधेरे में वोटिंग होने से दिक्कत है. सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार है. लेकिन बूथ संख्या 6 पर वार्ड नंबर 29 में काफी दिक्कत है. कई प्रत्याशियों ने भी इसकी शिकायत की है. वहीं कटिहार के मिचाईबारी में, मतदान केंद्र संख्या 2 को पश्चिमी भाग में बिजली गुल हो गई है. इसके कारण मतदान में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां मतदान कर्मी मोबाइल में टॉर्च जलाकर उसकी रोशनी में मतदान करा रहे हैं.

 

Trending news