बिहार में RJD की कमान संभालेंगे जगदानंद सिंह, जल्द होगी पार्टी कार्यालय में वापसी
Advertisement

बिहार में RJD की कमान संभालेंगे जगदानंद सिंह, जल्द होगी पार्टी कार्यालय में वापसी

जगदानंद सिंह RJD के प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे. इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और अब्दुल बारी सिद्दीकी से मुलाकात के बाद ये तय माना जा रहा था कि जगदानंद सिंह प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे. 

 (फाइल फोटो)

Patna: जगदानंद सिंह RJD के प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे. इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और अब्दुल बारी सिद्दीकी से मुलाकात के बाद ये तय माना जा रहा था कि जगदानंद सिंह प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे. 

बताए जा रहे थे नाराज

माना जा रहा था कि नीतीश सरकार में कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद जगदानंद सिंह नाराज थे. सुधाकर सिंह ने CM के साथ मतभेदों की वजह से अपने पद से इस्तीफा दिया था. बेटे के इस्तीफा देने के बाद जगदानंद सिंह ने पटना के आरजेडी कार्यालय जाना भी छोड़ दिया था. जिसके बाद ये बात के कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी जगह पर अब्दुल बारी सिद्दीकी को प्रदेश अध्यक्ष बना सकते हैं.

चितरंजन गगन ने जारी किया था बयान

इससे पहले RJD के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने शुक्रवार को सिंह की नाराजगी की खबरों को बेबुनियाद बताते हुए कहा, "यह बात सही है कि अस्वस्थता की वजह से वे पिछले कुछ दिनों से पार्टी कार्यालय नहीं आ रहे हैं. हालांकि वे इस दौरान वे समय समय पर दूरभाष के माध्यम से वे पार्टी पदाधिकारियों को दिशा निर्देश देते रहे हैं. लालू प्रसाद से मिलने को लेकर भी उन्होंने कहा कि इसके पीछे कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं था. बल्कि राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद अपना इलाज कराने सिंगापुर जा रहे हैं और ऐसी स्थिति में उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना और कुशल क्षेम के लिए मिलना एक महत्वपूर्ण मानवीय शिष्टाचार है."

(इनपुट: भाषा)

Trending news